brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

World Cup 2023 ICC Tax Issues With Bcci Indian Government Know Details


World Cup 2023 India BCCI ICC: आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन भारत में होना है. लेकिन अब भारत की मेजबानी पर खतरा मंडरा रहा है. आईसीसी भारत में विश्व कप 2023 के आयोजन के लिए टैक्स में छूट चाहता है. इसके लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को भारतीय सरकार से बात करनी होगी. भारत सरकार देश में इस तरह के आयोजन को लेकर टैक्स में छूट नहीं देती है. इससे पहले विश्व कप 2016 में भी बीसीसीआई को इसी तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ा था. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईसीसी ने बीसीसीआई से विश्व कप 2023 के आयोजन के लिए टैक्स में छूट करवाने की बात कही है. बीसीसीआई को इसके लिए भारत सरकार से अनुरोध करना होगा. लेकिन यह बेहद मुश्किल होगा, क्यों कि इससे पहले टी20 विश्व कप 2016 के लिए भी बीसीसीआई टैक्स में छूट नहीं दिल पाया था. इस स्थिति में उसे आईसीसी को 190 करोड़ रुपये देने पड़े थे. यह उसके लिए बड़ा नुकसान रहा. अब वही स्थिति एक बार फिर से सामने आ गई है.

आईसीसी के नियम के मुताबिक विश्व कप का आयोजन करवाने वाले देश को अपनी सरकार से बात करके टैक्स में छूट दिलानी होती है. टी20 विश्व कप 2016 में भी बीसीसीआई को इसी तरह की दिक्कत का सामना करना पड़ा था और अब एक बार फिर से उसके सामने गंभीर समस्या है. अगर बीसीसीआई भारत सरकार से टैक्स में छूट नहीं दिला पाती है तो उसे करीब 900 करोड़ रुपये आईसीसी को देने होंगे. ऐसा न होने की स्थिति में भारत से विश्वकप की मेजबानी भी छिन सकती है. हालांकि इसको लेकर अभी तक किसी तरह का आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: वसीम जाफर ने शुभमन गिल की शान में पढ़े कसीदे, बोले- ‘विराट के बाद भारत का अगला स्टार…’

News Reels



Source link

Leave a Comment