brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Womens Premier League Team Auction RCB Mumbai Indian Delhi Capitals Wins Bid Bcci Gain 4670 Crore


Women’s Premier League Teams: मुंबई में आज IPL के महिला संस्करण के लिए टीमों को नीलाम कर दिया गया. इसे नाम भी दे दिया गया. यह लीग अब वुमंस प्रीमियर लीग (WPL) के नाम से जानी जाएगी. पहले सीजन के लिए इसमें 5 टीमों को रखा गया है. इन 5 टीमों के लिए कुल 17 कंपनियों ने बोली लगाई, जिनमें 7 IPL फ्रेंचाइजी भी थी. आखिरी में तीन IPL फ्रेंचाइजी और दो अन्य कंपनियों को सफलता हाथ लगी.

BCCI ने महिला प्रीमियर लीग के लिए 10 वेन्यू निर्धारित किए थे. इनमें से सबसे ज्यादा बोली लगने वाले 5 वेन्यू के आधार पर टीमें नीलाम हुईं. सबसे बड़ी बोली अडानी ग्रुप की कंपनी ने अहमदाबाद के लिए लगाई. अहमदाब के लिए महिला प्रीमियर लीग की फ्रेंचाइजी को 1289 करोड़ में खरीदा गया.

किसने कितने में खरीदी टीमें?
अडानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड ने अहमदाबाद फ्रेंचाइजी को 1289 करोड़ में खरीदा. मुंबई इंडियंस की इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने मुंबई के लिए बोली जीती. मुंबई की फ्रेंचाइजी 921.99 करोड़ में खरीदी गई. रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने बेंगलोर फ्रेंचाइजी को 901 करोड़ में खरीदा. दिल्ली कैपिटल्स के स्वामित्व वाली जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड ने दिल्ली के लिए 810 करोड़ की बोली लगाकर फ्रेंचाइजी खरीदी. लखनऊ के लिए कैप्री ग्लोबल होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने 757 करोड़ रुपए की सर्वाधिक बोली लगाई. इस तरह इन 5 टीमों की बिक्री से BCCI की कुल 4670 करोड़ की कमाई हुई.

यह भी पढ़ें…

Cricket in Olympics: क्या ओलंपिक 2028 में शामिल होगा क्रिकेट? ICC भेज चुका है प्लान, अक्टूबर में होगा आखिरी फैसला





Source link

Leave a Comment