brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Women IPL The BCCI Has Named The League Women Premier League Jay Shah Disclosed


Women’s Premier League 2023: Women’s Premier League 2023: भारत में खेले जाने वाले महिला आईपीएल के नाम का खुलासा कर दिया गया. इसकी जानकारी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने दी. भारत में खेली जाने वाली इस लीग का नाम वुमेंस प्रीमियर लीग (Women’s Premier League) रखा गया है. इस दौरान बीसीसीआई ने उन पांच टीमों के नाम की पुष्टि की जिन्होंने 2023 वुमेन आईपीएल के लिए फ्रेंचाइजी का सफलता पूर्वक अधिग्रहण किया. वुमेंस प्रीमियर लीग के पहले सीजन में अहमदाबाद, मुंबई, बैंगोलर, दिल्ली और लखनऊ की टीमें खेलती नजर आएंगी. 

जय शाह ने दी जानकारी –

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव जय शाह ने महिला आईपीएल के नाम का खुलासा करते हुए ट्विट कर लिखा, बीसीसीआई ने लीग का नाम वुमेंस प्रीमियर लीग (WPL) रखा है. अब इस सफर की शुरुआत होती है. बीसीसीआई सचिव की मानें तो इससे अब महिला क्रिकेट में क्रांतिकारी बदलाव आएगा. 

एक अन्य ट्वीट में जय शाह ने लिखा, क्रिकेट में आज एक ऐतिहासिक दिन है. क्योंकि वुमेंस प्रीमियर लीग के उद्घाटन के लिए लगाई गई बोली ने 2008 में पुरुषों के आईपीएल के उद्घाटन के रिकॉर्ड तोड़ दिए. विजेताओं को बधाई. हमने बोली में कुल 4669.99 करोड़ रुपये प्राप्त किए. यह महिला क्रिकेट में एक क्रांति की शुरुआत का प्रतीक है.

news reels

महिला क्रिकेट में आएगा सुधार –

बीसीसीआई सचिव जय शाह के मुताबिक वुमेंस प्रीमियर लीग के जरिए महिला क्रिकेट में सुधार आएगा. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, यह न केवल हमारी महिला क्रिकेटरों के लिए बल्कि पूरी खेल बिरादरी के लिए एक परिवर्तकारी यात्रा का रास्ता है. यह महिला क्रिकेट में आवश्यक सुधार लाएगा. जो एक सर्वव्यापी पारिस्थितिकी तंत्र सुनिश्चित करेगा जो प्रत्येक हितधारक को लाभान्वित करेगा.

यह भी पढ़ें : Women’s Premier League 2023 के लिए अडाणी ने खरीदी अहमदाबाद की टीम, देखें पूरी लिस्ट





Source link

Leave a Comment