brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Why Aaqib Javed Said Team India Umran Malik Not Fit As Well As Haris Rauf


Aaqib Javed On Umran Malik and Haris Rauf: मौजूद समय में दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों पर नजर डाली जाए तो उमरान मलिक और हारिस रऊफ का नाम सबसे पहले आता है. यह दो ऐसे गेंदबाज हैं जो 150 या उससे ज्यादा की स्पीड से बॉलिंग करने का दमखम रखते हैं. अक्सर इस बात की चर्चा होती है कि शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड पहले उमरान मलिक तोड़ेंगे या हारिस रऊफ. हालांकि पाकिस्तान पूर्व फास्ट बॉलर आकिब जावेद की राय जुदा है. उनके मुताबिक उमरान उतने फिट नहीं हैं जितना हैरिस रऊफ हैं. उन्होंने कहा कि उमरान की स्पीड 150 किमी प्रति घंटा से घटकर 136 किमी KPH हो जाती है. जबकि हारिस के मामले में ऐसा नहीं है.

उमरान की फिटनेस हारिस जैसी नहीं

पाकिस्तान के एक डिजिटल न्यूज प्लेटफॉर्म से इवेंट्स एंड हैपनिंग्स से बात करते हुए आकिब जावेद ने कहा, उमराम मलिक और हारिस रऊफ की तुलना करना उसी तरह है जैसे विराट कोहली से दुनिया के बाकी बल्लेबाजों की तुलना करना. दरअसल आकिब यह कहना चाह रहे थे कि विराट का जो रुतबा बल्लेबाजी हैं वही गेंदबाजी में हारिस रऊफ का है. यानी उनका इशारा हारिस रऊफ को विराट कोहली जैसा बताने का था. 

उन्होंने आगे कहा, उमरान मलिक पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ जितना प्रशिक्षित और फिट नहीं है. अगर वनडे में उमरान को देखें तो वह अपने पहले स्पेल में 150 किमी प्रति घंटा की स्पीड से बॉलिंग करते हैं. लेकिन सातवें या आठवें ओवर तक उनकी रफ्तार 138 की रह जाती है. यह ठीक उसी तरह से है जैसे विराट कोहली और दुनिया के बाकी बल्लेबाज. हारिस अपने खानपान और ट्रेनिंग को लेकर काफी अनुशासित है्ं. मैंने पाकिस्तान का एक भी गेंदबाज ऐसा नहीं देखा जो हारिस की तरह डाइट लेता हो. मेरे लिए 160 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी करना मायने नहीं रखती. मेरे लिए पूरे मैच में समान गति से बॉलिंग करना ज्यादा अहम है. 

news reels

यह भी पढ़ें:

IND vs NZ: इंदौर में आसान नहीं होगी न्यूजीलैंड की राह, ये हैं होल्कर स्टेडियम में भारत के पांच बड़े वनडे रिकॉर्ड

IND vs NZ: जबरदस्त फॉर्म में हैं शुभमन गिल, तीसरे वनडे में तोड़ सकते हैं इन भारतीयों का रिकॉर्ड



Source link

Leave a Comment