brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Watch: How Pakistan Captain Babar Azam Did Visualization Of Their Half Century Against England In 3rd Test


Babar Azam’s Visualization: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीसरे मैच में पाकिस्तान भले ही हार के करीब पहुंच गई हो, लेकिन टीम के कप्तान बाबार आज़म दोनों पारियों में शानदार लय में दिखाई दिए. दोनों ही पारियों में उनके बल्ले से शानदार अर्धशतक निकले. पहली पारी में उन्होंने 9 चौकों की मदद से 78 और दूसरी पारी में 7 चौकों की मदद से 54 रनों की पारी खेली. इन दोनों ही पारियों में उन्होंने टीम की ओर से सर्वाधिक रन बनाए. बाबार ने पहली पारी का अपना अर्धशतक पहले से ही विजुअलाइज़ कर लिया था. उनके इस विजुअलाइज़ेशन की वीडियो पीसीबी ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. 

ऐसे विजुअलाइज़ किया था अर्धशतक

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से बाबर आज़म की इस विजुअलाइज़ेशन वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, “विज़ुअलाइज़ेशन और उसको पूरा करना. देखें कैसे बाबार आज़म ने पहली पारी में अपना अर्धशतक प्लान किया था.” इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि बाबार मैच में हूबहू वही शॉट्स खेलते हुए दिखाई दे रहे हैं, जो उन्होंने मैच से पहले विजुअलाइज़ किए थे. 

इन शॉट्स को किया था विजुअलाइज़

News Reels

वीडियो में आप देख सकते हैं कि बाबार सबसे पहले पुल शॉट को विजुअलाइज़ करते दिख रहे हैं, फिर वो मैच में लगभग वैसा ही शॉट खेलते हैं. इसके बाद उन्होंने फ्लिक शॉट को विजुअलाइज़ किया और मैच में स्पिनर के उपर वैसा ही शॉट खेला. अब नंबर आता है स्ट्रेट ड्राइव का. मैच से पहले जिस तरह से वो विजुअलाइज़ करते हैं, मैच में वैसे ही खूबसूरती के साथ स्ट्रेट ड्राइव लगाते हैं. आखीर में वो कट शॉट को विजुअलाइज़ करते हैं और हूबहू वैसा ही शॉट मैच मे लगाते हैं. इस तरह बाबार पहली पारी में अपना अर्धशतक पूरा करते हैं. 

तीसरे मैच में हार के करीब पाकिस्तान

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम तीसरे मैच में भी हार करीब पहुंच गई है. दूसरी पारी में 216 रनों पर सिमटने के बाद टीम ने विरोधी इंग्लिश टीम को 167 रनों का लक्ष्य दिया. इंग्लैंड तीसरा दिन खत्म होने तक 2 विकेट के नुकसना पर 112 रन बना लिए हैं. अब टीम को दो दिनों में 8 विकेट रहते हुए जीत के लिए 55 रनों की दरकार है.

ये भी पढ़ें…

Karim Benzema Retires: फ्रांस की हार के बाद करीम बेंजेमा ने इंटरनेशनल फुटबॉल को कहा अलविदा, सोशल मीडिया पर लिखा इमोश्नल पोस्ट





Source link

Leave a Comment