November 28, 2022
Virat Kohli Scored The Most Runs In The T20 World Cup While Wanindu Hasaranga Took The Most Wickets


T20 World Cup 2022 Stats: पाकिस्तान और इंग्लैंड की टीम T20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के फाइनल में पहुंच चुकी है. इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच फाइनल मैच 13 नवंबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) पर खेला जाएगा. इससे पहले सेमीफाइनल में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को जबकि इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हराया. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर फाइनल मैच भारतीय समयनुसार दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा.

‘किंग’ कोहली ने बनाए सबसे ज्यादा रन

इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया का सफर समाप्त हो गया है, लेकिन अब तक विराट कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की फेहरिस्त में टॉप पर हैं. पूर्व भारतीय कप्तान ने इस टूर्नामेंट के 6 मैचों में 98.67 की एवरेज से 296 रन बनाए. वहीं, इस फेहरिस्त में नीदरलैंड के मैक्स ओडैड दूसरे जबकि सूर्यकुमार यादव तीसरे नंबर पर हैं. इसके अलावा श्रीलंका के कुसल मेंडिस और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा क्रमशः चौथे और पांचवे नंबर पर हैं. सूर्यकुमार यादव ने इस टूर्नामेंट के 6 मैचों में 59.75 के एवरेज से 239 रन बनाए.

वनिंदू हसरंगा के नाम सबसे ज्यादा विकेट

News Reels

वहीं, इस टूर्नामेंट में गेंदबाजों की बात करें तो श्रीलंका के वनिंदू हसरंगा (Wanindu Hasaranga) टॉप पर हैं. वनिंदू हसरंगा ने इस टूर्नामेंट के 8 मैचों में 13.27 के एवरेज से 15 विकेट लिए. इसके अलावा इस फेहरिस्त में नीदरलैंड्स के बेस डी लीडे (Bas De Leede) दूसरे नंबर पर हैं. जबकि जिम्बाब्वे के ब्लेसिंग मुजारबानी (Blessing Muzarabani) और साउथ अफ्रीका के एर्निक नार्खिया (Anrich Nortje) क्रमशः चौथे और पांचवे नंबर है. जबकि भारतीय गेंदबाजों में अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने सबसे ज्यादा विकेट लिए. अर्शदीप सिंह ने 6 मैचों में 15.60 के एवरेज से 10 विकेट लिए.

ये भी पढ़ें-

ENG vs PAK Final Match: T20 वर्ल्ड कप में ऐसा रहा है इंग्लैंड का परफॉर्मेंस, जानें कब क्या हुआ



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *