December 10, 2022
Virat Kohli Reaction On His Shot Goes Viral See The Video Here


Virat Kohli Reaction on His Shot Goes Viral: टी20 वर्ल्ड कप 2022  में नीदरलैंड्स (Netherlands) के खिलाफ विराट कोहली ने 44 गेंद पर 62 रन की ताबड़तोड़ नाबाद पारी खेली. उन्होंने अपनी इस पारी के दौरान स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमायर यादव के साथ मिलकर 95 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी निभाई.

वहीं अपनी इस अर्धशतकीय पारी के दौरान कोहली का एक शॉट ऐसा भी रहा जिसे देखकर खुद कोहली भी चौंक गए. अपने शॉट के बाद कोहली ने जो रिएक्शन दिया वह सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

शॉट खेलकर खुद चौंके विराट
नीदरलैंड के खिलाफ जब विराट 43 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे. तब उन्होंने नीदरलैंड के गेंदबाज फ्रेंड क्लासेन की गेंद पर डीप एक्सट्रा कवर के ऊपर से छह रनों के लिए भेजा, कोहली का यह शॉट काफी शानदार था. खुद कोहली भी इस शॉट के बाद चौंक गए वहीं उन्होंने इसके बाद गजब का रिएक्शन दिया जो बड़ी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आईसीसी ने कोहली के इस छक्के और और उनके रिएक्शन का वीडियो अपने आधिकारिक इंस्टग्राम अकाउंट से शेयर भी किया है.

कोहली ने रचा इतिहास
भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 45 गेंदों पर 62 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलकर कीर्तिमान रच दिया है. अपनी इस पारी की बदौलत वह अब टी20 वर्ल्ड कप में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल को पछाड़ा है.

विराट कोहली अब तक टी20 वर्ल्ड कप में 989 रन बना चुके हैं. उन्होंने 23 मैचों की 21 पारियों में इतने रन जड़े हैं. इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 89.90 और स्ट्राइक रेट 132.04 रहा है. अपनी इन 21 पारियों में विराट 12 अर्धशतक जड़ चुके हैं.

नंबर वन पर हैं जयवर्धने
टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने के नाम है. जयवर्धने ने 31 पारियों में 1016 रन बनाए हैं. जयवर्धने ने 39.07 की औसत और 134.74 के स्ट्राइक रेट से यह रन जड़े हैं. यहां तीसरे पायदान पर क्रिस गेल हैं. क्रिस गेल के नाम 965 रन दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें:

Virat Kohli vs Babar Azam: विराट कोहली खराब दौर में भी बाबर-रिजवान से रहे हैं बेहतर, देखें आंकड़े

BCCI Equal Pay: कप्तान हरमनप्रीत कौर समते कई महिला क्रिकेटर्स ने बीसीसीआई का अदा किया शुक्रिया



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *