कॉमेडियन वीर दास के खिलाफ हिंदू संगठनों का प्रदर्शन जारी, भारत विरोधी कमेंट पर कर रहे माफी मांगने की मांग » Br Breaking News
December 7, 2022


पणजी. दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के चलते बेंगलुरू में ‘स्टैंड-अप कॉमेडियन’ वीर दास का शो रद्द किए जाने के बाद गोवा में हिंदू जनजागृति समिति (एचजेएस) ने शनिवार को कहा कि वह तब तक उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखेगी जब तक कि वह अमेरिका में की गई अपनी “भारत विरोधी” टिप्पणी के लिए माफी नहीं मांग लेते.

समिति के राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे ने यहां भाषा को दिए बयान में कहा कि जहां कहीं भी दास के कार्यक्रम होंगे, उनका संगठन विरोध करता रहेगा. वीर दास ने पिछले साल अमेरिका में एक कविता “मैं दो भारत से आता हूं” पढ़ी थी, जिसपर काफी विवाद हुआ था. दास पर इस कविता के जरिए देश को बदनाम करने का आरोप लगाया गया था.

10 नवंबर को भी हिंदू दक्षिणपंथी संगठनों के विरोध के बाद अंतिम समय में बेंगलुरु में निर्धारित वीर दास के शो रद्द कर दिया गया था. इन संगठनों ने आरोप लगाया गया था कि इससे हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचेगी.

रमेश शिंदे ने कहा, “वीर दास को अमेरिका में भारत के खिलाफ दिए अपने बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. अगर हम उनके बयान का विरोध नहीं करते हैं, तो इसका मतलब यह होगा कि उन्होंने जो कहा, हम उसका समर्थन करते हैं.”

Tags: Comedian, Vir Das



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *