November 28, 2022


दिल्ली. बच्चों के लिए कार्टून एंटरेटेनमेंट का सबसे बड़ा माध्यम होता है. कई मायनों में बड़े भी कार्टून को खूब पसंद करते हैं. आज टीवी पर कई सारे कार्टून चैनल्स हैं. देश-दुनिया का सबसे पुराना कॉर्टून चैनल- ‘कार्टून नेटवर्क’ है. 90 और 2000 के दशक के लोग कार्टून नेटवर्क पर आने वाले कार्टून्स- ‘टॉम एंड जेरी’, ‘पावरपफ गर्ल्सट, ‘बेन 10’ समेत कई कार्टून्स आज भी लोगों के फेवरिट हैं. ‘टॉम एंड जेरी’ तो आज की जनरेशन भी बहुत चाव से देखती है. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा? सोशल मीडिया पर पिछले कई दिनों आरआईपी कार्टून नेटवर्क ट्रेंड कर रहा है.

इस ट्रेंड की वजह से कार्टून नेटवर्क चैनल का एक बहुत बड़ा फैसला है. कार्टून नेटवर्क ने वॉर्नर ब्रोज एनिमेशन के साथ मर्जर का ऐलान कर दिया है. इस मर्जर से कार्टून नेटवर्क में कई बड़े बदलाव करने की खबरें हैं. इस मर्जर से फैंस को लगने लगा की अब कार्टून नेटवर्क नहीं रहेगा. कई रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कार्टून नेटवर्क की टीम से कई वर्कर्स को निकाला जा रहा है.

Robbie Coltrane Died: नहीं रहे ‘हैरी पोटर’ के हैग्रिड, स्कॉटलेंड के अस्पताल में इलाज के दौरान निधन

कार्टून नेटवर्क के इस मर्जर से फैंस खुश नहीं हैं. इसलिए ट्विटर पर #RIPCartoonNetwork ट्रेंड कर रहा है. एबीसी न्यूज के मुताबिक, कार्टून नेटवर्क और वॉर्नर ब्रोज एनिमेशन के मर्जर के बाद वॉर्नर ब्रोज टेलिविजन ने ग्रुप ने 12 अक्टूबर को अनाउंस किया कि वह 25 प्रतिशत से ज्यादा वर्कर्स को हटाने जा रहे हैं. इसमें कार्टून बनाने वाले एनिमेशन आर्टिस्ट, कार्टून के लिए स्क्रिप्ट लिखने वाले और अन्य कर्मचारी शामिल हैं.

इसके बाद ट्विटर पर #RIPCartoonNetwork ट्रेंड शुरू हुआ और लोग अपनी फीलिंग्स को बयां करने लगे.

Cartoon Network 1

फैंस कर रहे ट्वीट (फोटो साभारः ट्विटर)

कार्टून नेटवर्क मर्जर. (फोटो साभारः ट्विटर)
Cartoon Network 2

कार्टून नेटवर्क मर्जर. (फोटो साभारः ट्विटर)

कार्टून नेटवर्क मर्जर. (फोटो साभारः ट्विटर)

कार्टून नेटवर्क ने फैंस को मैसेज दिया

इन सबके बीच, कार्टून नेटवर्क ने अपने फैंस के लिए ट्वीट कर बताया कि वह मरे नहीं है. वह 30 साल का हो गया है.

Cartoon Network Tweet

कार्टून नेटवर्क 30 साल का हुआ. (फोटो साभारः ट्विटर)

अपने ट्वीट में कार्टून नेटवर्क ने लिखा, “हम मरे नहीं हैं. हम सिर्फ 30 साल के हुए हैं. हमारे फैंस के लिएः हम कहीं नहीं जा रहे. प्यारे और इनोवेटिव कार्टून्स के माध्यम से हम आपके घरों में थे और रहेंगे. बहुत जल्द और अपडेट देंगे.”

Tags: Cartoons, World of Animation





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *