brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Nepal Plane Crash | नेपाल विमान हादसे से पहले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बहुत खुश नजर आ रहे थे यात्री


PHOTO- @vksmtbjp

PHOTO- @vksmtbjp

गाजीपुर: नेपाल (Nepal) में यति एयरलाइंस (Yeti Airlines) के यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से कुछ क्षण पहले उड़ान के अंदर का माहौल उत्साहपूर्ण था जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया (social media) पर वायरल हो गया है। वीडियो में विमान से बाहर के नजारों को देखते हुए यात्रियों में से एक को कहते हुए सुना गया, ‘‘वाह बेटा ! वाह ! मौज कर दी”। इस वीडियो में मोबाइल कैमरा कुछ समय के लिये सोनू जायसवाल (Sonu Jaiswal) पर भी केंद्रित रहा, जिसने पूरी आस्तीन की पीली टी शर्ट पहनी हुई थी। हालांकि, कुछ सेकेंड बाद ही 1.02 मिनट लंबे इस वीडियो में चिल्लाने की आवाज सुनी जा सकती हैं।

सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो में विमान के अंदर कैमरा घूमता है, हवाई जहाज का एक पंख दिखाई देता है। फिर विमान के अंदर अचानक शोर होता है, और कैमरा आग के दृश्यों के बाद धुंधले दृश्यों को कैद करता है। ‘पीटीआई-भाषा’ स्वतंत्र रूप से सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो की प्रामाणिकता की पुष्टि नहीं कर सका।

गौरतलब है कि रविवार को यति एयरलाइंस का यात्री विमान नेपाल में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस हादसे में पांच भारतीयों सहित कम से कम 68 लोगों की मौत हो गई। पत्रकारों से बातचीत में अनिल के एक दोस्त ने कहा कि अनिल बिना किसी को बताए नेपाल चला गया था। उसने बताया, ‘‘मैं भी अनिल के साथ जाने वाला था। लेकिन किसी वजह से नहीं जा सका। वह अपने परिवार के सदस्यों और दोस्तों को बताए बिना चला गया।” 

यह भी पढ़ें

जिस दुकान से अभिषेक कुशवाहा जन सेवा केंद्र चलाता था, उस दुकान के मालिक ने कहा कि अभिषेक एक ‘‘मिलनसार” व्यक्ति था। हादसे में जान गंवाने वाला सोनू जायसवाल काठमांडू के प्रसिद्ध पशुपतिनाथ मंदिर के दर्शन करने गया था।सोनू के रिश्तेदार और चक जैनब गांव के प्रधान विजय जायसवाल ने बताया कि सोनू जायसवाल (35) की दो बेटियां हैं और उसने भगवान पशुपतिनाथ से मन्नत मांगी थी कि अगर उसे बेटा होगा तो वह मंदिर आएगा।

यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि अभी तक किसी के जीवित बचे होने की कोई सूचना नहीं है। नेपाल के नागर विमानन प्राधिकरण (सीएएएन) के अनुसार, ‘यति एयरलाइंस’ के 9एन-एएनसी एटीआर-72 विमान ने पूर्वाह्न 10 बजकर 33 मिनट पर काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। पोखरा हवाई अड्डे पर उतरते वक्त विमान पुराने हवाई अड्डे और नए हवाई अड्डे के बीच सेती नदी के तट पर दुर्घटनाग्रस्त हो गया । दुर्घटनाग्रस्त हुए एटीआर-72 विमान में चालक दल के चार सदस्यों समेत 72 लोग सवार थे, जिनमें से 68 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है। (एजेंसी)





Source link

Leave a Comment