brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Viacon18 Buys Media Rights Of Women Indian Premier League For Rs 951 Crore Here Know The Latest News


WIPL Media Rights vs PSL: वीमेन्स इंडियन प्रीमियर लीग के मीडिया राइट्स वायकॉन18 ने अपने नाम किया. वायकॉन18 ने वीमेंस आईपीएल मीडिया राइट्स 951 करोड़ रुपये में खरीदा है. इस तरह हर मैच के लिए वह बीसीसीआई को 7.09 करोड़ रुपये मिलेंगे. जबकि अगले पांच सालों के लिए है. बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी है. बहरहाल, वायकॉन18 अगले पांच सालों (2023-2027) तक के लिए बीसीसीआई को 951 करोड़ रुपये देगा.

बीसीसीआई की एक मैच से कितनी कमाई होगी?

अगर हर मैच की वैल्यू निकाली जाए तो यह करीब 7.09 करोड़ रुपये होगी. इससे बीसीसीआई की खाते में भारी-भरकम रकम आ जाएगी. वहीं, वीमेंस आईपीएल की पाकिस्तान सुपर लीग से तुलना करें तो यह राशि काफी ज्यादा है. आईपीएल तो छोड़िए वामेंस आईपीएल की तुलना में पाकिस्तान सुपर लीग कही नहीं टिकता. वीमेंस आईपीएल के एक मैच से बीसीसीआई को तकरीबन 7.10 करोड़ रूपए की कमाई होगी. जबकि पाकिस्तान सुपर लीग के एक मैच की कमाई महज 2.44 करोड़ रूपए है.

सोशल मीडिया पर फैंस ने पीएसएल का बनाया मजाक

news reels

वहीं, आईपीएल के मैचों की बात करें तो पाकिस्तान सुपर लीग कहीं नहीं टिकता. दरअसल, आईपीएल के एक मैच बीसीसीआई को 107.5 करोड़ रूपए की कमाई होती है. इस भारी-भरकम राशि के आगे पाकिस्तान सुपर लीग कहीं नहीं टिकता है. इसके अलावा वीमेंस आईपीएल की कमाई पाकिस्तान सुपर लीग से तकरीबन 5 गुणा अधिक है. बहरहाल, वीमेंस आईपीएल मीडिया राइट्स के बाद फैंस सोशल मीडिया पर लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं. साथ ही फैंस पाकिस्तान सुपर लीग और वीमेंस आईपीएल की तुलना कर पीसीबी का मजाक बना रहे हैं.

ये भी पढ़ें-

IND vs AUS: सरफराज खान ने बयां किया अपना दर्द, कहा- कभी गिरते तो कभी गिरके संभलते रहते, बैठे रहने से तो…

Watch: बिग बैश लीग में बॉलर ने पिच से बाहर फेंक दी गेंद, मज़ेदार वीडियो देख नहीं रोक पाएंगे हंसी



Source link

Leave a Comment