brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

JNU Protest | JNU में BBC की विवादित डॉक्यूमेंट्री स्क्रीनिंग पर जमकर बवाल, देर रात पुलिस को शिकायत के बाद विरोध ‘ख़त्म’


JNU announces

File Pic

नई दिल्ली. एक बार फिर JNU राजनीतिक बवाल का केंद्र बन गया है। मिली खबर के अनुसार यहां BBC की बैन डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग पर अड़े छात्र संघ के तेवर से देर रात इस कैंपस में तनाव पैदा हो गया। वहीं प्रतिबंधित BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के दौरान जमकर पथराव भी किया गया। 

दरअसल कुछ छात्र बैन के बाद भी मोबाइल पर इस विवादित डॉक्यूमेंट्री देख रहे थे। बताया जाता है कि इसके बाद वहां मौजूद छात्रों का दूसरा गुट भड़क गया और विवाद बढ़ने के दौरान यहां जमकर पत्थरबाजी की गयी। हालांकि ये पत्थर किसने चलाए अब तक ये साफ नहीं हो पाया है लेकिन हंगामा बरपने पर इलाके का इंटरनेट बंद कर दिया गया और बिजली भी काट दी गई लेकिन तब भी यह बवाल थमा नहीं।

वहीं पुलिस भी अब इस पथराव की पुष्टि नहीं की गई। जनके के अनुसार, वसंत कुंज में पुलिस थाने के बाहर छात्रों ने देर रात प्रदर्शन भी किया। इसके बाद तो देर रात ही JNU छात्र संघ की ओर से पुलिस को दी गई शिकायत और पुलिस के आश्वासन के बाद ही छात्रों ने अपना विरोध समाप्त किया। 

BBC ने ‘इंडिया : द मोदी क्वेश्चन’ शीर्षक से दो भाग में एक नयी सीरीज तैयार की है। BBC का दावा है कि यह सीरीज गुजरात में 2002 में हुए दंगों के विभिन्न पहलुओं की पड़ताल करती है। गुजरात दंगे के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्य के मुख्यमंत्री थे। भारत ने BBC के इस वृत्तचित्र ‘इंडिया : द मोदी क्वेश्चन’ का लिंक साझा करने वाले कई यूट्यूब वीडियो और ट्विटर पोस्ट को 21 जनवरी को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए हैं।

 





Source link

Leave a Comment