brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ukraine’s President Volodymyr Zelenskyy Wanted To Convey His Message By FIFA Before Final Match But FIFA Denied


फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) अपने अंत की ओर आ चुका है. विश्व कप में डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस और अर्जेंटीना ने फाइनल में जगह बनाई है. दोनों के बीच 18 दिसंबर, रविवार को यह फाइनल मैच खेला जाएगा. यह मैच लुसैल स्टेडियम में खेला जाएगा. इस फाइनल मैच से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है कि यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल मैच से पहले दुनिया को शांति का संदेश देना चहाते हैं. हालांकि फीफा की ओर से जेलेंस्की की इस दरख्वास्त को नकार दिया गया है. 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए देने चहाते थे भाषण

सीएनएन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने फीफा से फाइनल मैच से पहले वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए अपना शांति संदेश देने की अपील की थी. जेलेंस्की लंबे वक़्त से यूक्रेन और रूस बीच चल रहे युद्ध को लेकर दुनिया को शांति का संदेश देना चहाते थे. लेकिन फीफा ने उनकी इस बात को मानने से मना कर दिया है. 

फीफा ने क्यों किया इंकार

News Reels

रिपोर्ट के मुताबिक, फीफा और यूक्रेन के बीच अभी इस पर बातचीत की जा रही है. फीफा ने यूक्रेन की इस दरख्वास्त पर कहा कि हम (फीफा) एक ग्लोबल ऑर्गनाइज़ेशन हैं, इसके चलते वो किसी के पक्ष या विरोध में बयान देने वाला एक स्टेज नहीं बनना चाहेंगे. फीफा की तरफ से कहा गया हमें सभी हितों का ख्याल रखना पड़ता है. यूक्रेन पर हमले के बाद फीफा ने रूस को बैन कर दिया था. 

वोलोडिमिर जेलेंस्की इससे पहले दे चुके हैं संदेश

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि वोलोडिमिर जेलेंस्की ने किसी जगह से शांति का संदेश देने की बात कही हो, वो इससे पहले भी कई मौकों पर दुनिया को ऐसे संदेश दे चुके हैं. युद्ध शुरू होने के बाद अक्सर उन्हें ऐसा करते हुए देखा गया है. जेलेंस्की यूनाइटेड नेशन से लेकर कई जगह पर अपनी बात रख चुके हैं. लेकिन फीफा ने उनकी बात नहीं मानी. 

ये भी पढ़ें…

Watch: स्लिप पर विराट कोहली से छिटकी गेंद, ऋषभ पंत ने पकड़ा हैरान कर देने वाला कैच, वीडियो वायरल



Source link

Leave a Comment