Maharashtra Politics | उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को तत्काल हटाने की मांग की, कहा- केंद्र सरकार अमेजन पार्सल को वापस ले &Raquo; Br Breaking News
November 29, 2022
Maharashtra Politics | उद्धव ठाकरे ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को तत्काल हटाने की मांग की, कहा- केंद्र सरकार अमेजन पार्सल को वापस ले


Bhagat Singh Koshyari and Uddhav Thackeray

मुंबई. शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी (Governor of Maharashtra Bhagat Singh Koshyari) पर छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) पर उनके हालिया बयान को लेकर निशाना साधा और उन्हें तत्काल हटाने की मांग की है। ठाकरे ने कोश्यारी की तुलना अमेज़न पार्सल से करते हुए कहा कि, “मैं केंद्र सरकार से अनुरोध करता हूं कि वह अमेजन पार्सल वापस ले जो उन्होंने राज्यपाल के रूप में भेजा है।”

उन्होने कहा, “हम केंद्र से आग्रह करते हैं कि वह एक राज्यपाल के लिए भेजे गए नमूने को वापस बुलाए और उसे अन्य स्थानों पर या वृद्धाश्रम भेज दे। हम सभी महाराष्ट्र प्रेमियों से उनके बयान का विरोध करने के लिए कहते हैं, अगर वे शामिल होना चाहते हैं तो भाजपा सदस्यों का भी स्वागत करें।”

उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे पर भी कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि, “छत्रपति शिवाजी महाराज का अपमान किया जा रहा है और सरकार खामोश बैठी है। मुझे समझ नहीं आ रहा है कि सीएम कौन है। लेकिन जो शख्स दिल्ली के सहारे सत्ता में है, वो उनके खिलाफ क्या कहेगा।”

गौरतलब है कि राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी ने मराठवाड़ा विश्वविद्यालय के एक कार्यक्रम में बोलते हुए सीधे तौर पर छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि, “जब हम स्कूल में पढ़ते थे, तो हमारे शिक्षक हमसे पूछते थे कि आपके पसंदीदा नेता कौन हैं? फिर जिन्हें सुभाष चंद्र बोस पसंद थे, जो नेहरू को पसंद करते थे, जो गांधी को पसंद करते थे, वे उन लोगों का नाम लेते थे। मुझे लगता है कि अगर कोई आपसे पूछे कि आपके पसंदीदा हीरो या आदर्श कौन हैं? तो इसके लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं है। ये आपको यहीं महाराष्ट्र में मिल जाएंगे। शिवाजी पुराने समय के आदर्श हैं। मैं एक नए युग की बात कर रहा हूं। डॉ. आंबेडकर से डॉ. नितिन गडकरी तक सभी यहां मिल जाएंगे।”





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *