भारत से बोरिया-बिस्तर समेटना के बाद इस कार कंपनी को सेफ्टी के लिए मिली 5 स्टार रेटिंग, जानें वजह &Raquo; Br Breaking News
November 29, 2022


हाइलाइट्स

हाल के वर्षों में कार बनाने वाली फोर्ड कंपनी और अमेरिकन बाइक कंपनी हमारे देश से लौट गई थी.
फोर्ड कंपनी के रेंजर 2022 को सेफ्टी के मामले में फाइव स्टार रेटिंग मिली है.
यह कंपनी अन्य देशों में अच्छा प्रदर्शन कर रही है. आज भी हजारों लोग इस कंपनी की कार के दीवाने हैं.

नई दिल्ली: बीते वर्ष हमारे देश से कई कंपनी लौट गई थी. इसमें बाइक बनाने वाली कंपनी हार्ले डेविडसन और कार बनाने वाली कंपनी फोर्ड शामिल है. कंपनी की ओर से हमारे देश से बोरिया बिस्तर समेटने के कई कारण बताए गए थे. जिनमें मुख्य कारण कंपनी का घाटा शामिल था. वहीं हार्ले डेविडसन बाइक की कम बिक्री हो रही थी इसलिए यह अमेरिकी कंपनी वापस लौट गई. हालांकि अभी भी हार्ले डेविडसन की बाइक घर पर डिलीवरी करवा सकते हैं.

इसी बीच भारत से जाने के बाद सेफ्टी के लिए एक कंपनी की कार को 5 स्टार रेटिंग मिली है. सेफ्टी को देखते हुए इस कार्य की मांग भी लगातार बढ़ती जा रही है.

यह भी पढ़ें: ओला की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक स्कूटर कब आ रही है, सीईओ भाविश अग्रवाल ने दिया नया अपडेट

फोर्ड कंपनी की गाड़ियां सेफ्टी के लिए है मशहूर
फोर्ड भले ही हमारे देश से लौट गई हो लेकिन सेफ्टी के मामले में आज भी इस कंपनी की कारें मशहूर है. सेफ्टी के लिए जिस वाहन को 5 स्टार रेटिंग मिली है उसका नाम फोर्ड रेंजर 2022 है. ऑस्ट्रेलिया मैच की टेस्टिंग हुई है. ऑस्ट्रेलियन NCAP क्रैश टेस्ट के समय सेफ्टी में यह वाहन खरी उतरी है. आपको बताते चलें कि फोर्ड रेंजर 2022 एक पिकअप ट्रक है. इस पिकअप ट्रक को एंडेवर के प्लेटफार्म पर निर्माण किया गया है. सेफ्टी के लिए अलग-अलग टेस्टिंग हुई थी जिसमें यह पिक अप पास हो गई है.

इक्विपमेंट प्रोटेक्शन में इस वाहन ने 84% किया स्कोर
मीडिया द्वारा जारी खबरों के अनुसार क्रैश टेस्ट की समाप्ति होने के बाद एडल्ट इक्विपमेंट प्रोटेक्शन में इस वाहन ने 84% स्कोर किया है. वहीं अगर चाइल्ड रिक्रूटमेंट प्रोटेक्शन की बात करें तो इसमें इस पिक ने 93% स्कोर किया है. अलग-अलग पॉइंट्स को जोड़कर इसे परसेंटेज में बदला जाता है. इसके बाद ही वाहन को स्टार के रूप में रेटिंग दी जाती है. फोर्ड रेंजर को एडल्ट इक्विपमेंट प्रोटेक्शन में कुल 38 में से 32.24 पॉइंट्स मिले हैं.

यह भी पढ़ें: किया की सेल्टोस, कैरेंस या सॉनेट खरीदने की आप भी सोच रहे? तो देख लीजिए कितनी चल रही वेटिंग पीरियड

सेफ्टी में इस पिकअप ने 83% किया स्कोर
सेफ्टी के मामले में फोर्ड रेंजर पिकअप 2022 ने 83% स्कोर किया है. सेफ्टी असिस्ट में इसे 13.39 पॉइंट मिले हैं. इसमें कुल पॉइंट्स की संख्या 16 है. सीट बेल्ट रिमाइंडर में इस वाहन को कुल 2 में से 1 पॉइंट्स मिले हैं. स्पीड के मामले में भी अन्य पिकअप वैन से कम नहीं है. कुल 3 में से 2.58 पॉइंट के साथ यह पास हो गई है. इसी तरह सभी पॉइंट स्कोर जोड़ने के बाद 83 फीसदी स्कोर के साथ यह पिकअप वैन सेफ्टी के मामले में पास हो गई है. फोर्ड कंपनी की कार आज भी भारत की सड़कों पर देखने को मिल जाती है.

Tags: Auto News, Automobile, Car, Car Bike News



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *