brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Team India Won 3rd Odi By 90 Runs Win Series 3-0 Holkar Cricket Stadium Indore India Now Number 1 In Odi Rankings


IND vs NZ, Indore ODI: टीम इंडिया ने इंदौर वनडे में न्यूजीलैंड को 90 रनों से हरा दिया है. इस तरह भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज में न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा दिया है. वहीं, इस जीत के बाद टीम इंडिया आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में टॉप पर पहुंच गई है.

बहरहाल, इस मैच में न्यूजीलैंड के सामने 386 रनों का लक्ष्य था, लेकिन कीवी टीम 41.2 ओवर में महज 295 रनों पर सिमट गई. न्यूजीलैंड के लिए ड्वेन कॉन्वे ने शानदार शतकीय पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके. ड्वेन कॉन्वे ने 100 गेंदों पर 138 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

ड्वेन कॉन्वे का शतक गया बेकार

न्यूजीलैंड के लिए ओपनर ड्वेन कॉन्वे ने शानदार पारी खेली, लेकिन टीम की हार को नहीं टाल सके. हालांकि, उन्हें बाकी बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला. ड्वेन कॉन्वे के अलावा हेनरी निकोल्स ने 40 गेंदों पर 42 रन बनाए जबकि मिचेल सैंटनर ने 34 रनों का योगदान दिया. भारत के लिए कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर ने 3-3 विकेट झटके.

news reels

इससे पहले भारत के लिए बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शतक जड़े थे. रोहित ने 101 और गिल ने 112 रनों की पारी खेली थी. वहीं अंत में हार्दिक पांड्या ने ताबड़तोड़ 54 रन बनाए. इस तरह भारत ने 50 ओवर में 385 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था.

आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया

वहीं, इस जीत के बाद भारतीय टीम आईसीसी वनडे रैंकिंग्स में टॉप पर पहुंच गई है. जबकि रैंकिग्स में न्यूजीलैंड टीम को झटका लगा है. भारतीय टीम ने इंदौर वनडे से पहले कीवी टीम को तिरूवनंतपुरम और रायपुर में हराया था. इस तरह रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को सीरीज में 3-0 से हराया.

ये भी पढ़ें-

IND vs NZ: बेकार गया ड्वेन कॉन्वे का तूफानी शतक, भारत ने तीसरा वनडे जीतकर 3-0 से सीरीज अपने नाम की, रैंकिंग में हासिल किया पहला स्थान

IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए रुतुराज गायकवाड़, रिप्लेसमेंट का एलान नहीं करेगी BCCI, जानिए क्यों



Source link

Leave a Comment