November 28, 2022


हाइलाइट्स

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होने वाला है.
सिंह राशि के जातक नया घर खरीद सकते हैं. इनके ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहेगी.

Surya Grahan 2022 : सूर्य ग्रहण एक भौगोलिक क्रिया है, जिसका धार्मिक और वैज्ञानिक दोनों ही महत्व है. जब भी सूर्य या चंद्र ग्रहण लगता है, उसका असर राशियों पर शुभ और अशुभ दोनों तरह से देखने को मिलता है. दिवाली के अगले दिन 25 अक्टूबर 2022 को साल का दूसरा सूर्य ग्रहण लगने वाला है. जानकारों के मुताबिक यह आंशिक सूर्य ग्रहण होगा. इसका शुभ असर 5 राशियों पर देखने को मिलेगा. इन राशि के जातकों का सोया भाग्य जाग उठेगा. भोपाल के रहने वाले ज्योतिषी एवं पंडित हितेंद्र कुमार शर्मा से जानते हैं कि वह कौन सी राशि हैं, जिन पर सूर्य ग्रहण लाभदाई प्रभाव छोड़ने वाला है.

मेष राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मेष राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष मजबूत होने वाला है. मेष राशि के जातकों का इस समय निवेश करना लाभदायक होगा. परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा. मां लक्ष्मी की कृपा से जीवन में आनंद के मौके प्राप्त होंगे. खर्चों में कमी आएगी, ये समय लेन-देन के लिए उत्तम माना गया है.

यह भी पढ़ें- वायु तत्व वाली इन 3 राशियों के जातक मीडिया के क्षेत्र में लहराते हैं परचम

सिंह राशि

सिंह राशि के जातक नया घर खरीद सकते हैं. इनके ऊपर मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहेगी. साथ ही दांपत्य जीवन सुखमय बीतेगा, यदि सिंह राशि के जातक कोई नया काम शुरू करना चाहते हैं तो यह समय उनके लिए शुभ है परंतु लेनदेन करने से पहले अच्छी तरह सोच विचार कर लें. आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर हो जाएगी.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के ऊपर मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी, जिसकी वजह से उनके हर काम सफल होंगे. कन्या राशि के जातक मकान या वाहन खरीद सकते हैं. व्यापार के लिए समय उत्तम है, धन लाभ होगा, लेकिन अपने खर्चों को नियंत्रण में रखें. कन्या राशि के जातक इस समय लेनदेन कर सकते हैं. समय अनुकूल है.

तुला राशि

जिन जातकों की राशि तुला है, उनके लिए ये सूर्य ग्रहण लाभदायक है. तुला राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. अगर वह निवेश करना चाहते हैं तो समय अच्छा है. नया वाहन खरीद सकते हैं, मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी, जिसकी वजह से आय के स्रोतों में बढ़ोत्तरी होगी.

यह भी पढ़ें – कर्क राशि के जातकों के लिए लाभकारी है ये रत्न, कभी नहीं होती धन-धान्य की कमी

वृश्चिक राशि

25 अक्टूबर को पड़ने वाले सूर्य ग्रहण पर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. इनके लिए निवेश करने का उत्तम समय है. मां लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलेगी, जिसकी वजह से धन लाभ होगा, लेकिन खर्चों को नियंत्रित करना आवश्यक है. व्यापारी वर्ग के लिए सर्वोत्तम समय है. नया वाहन या मकान खरीद सकते हैं.

Tags: Astrology, Dharma Aastha, Religion, Solar eclipse, Surya Grahan



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *