brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Suresh Raina Chris Gayle Ab De Villiers Eoin Morgan In Expert Panel For IPL 2023 Auction Coverage


Raina, Gayle, Ab de Villiers, Morgan, Anil Kumble in expert panel for 2023 IPL auction coverage: इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के 16वें सीज़न की नीलामी 23 दिसंबर को होगी. आईपीएल 2023 (IPL 2023) की नीलामी के लिए कुल 405 खिलाड़ी शॉर्टलिस्ट हुए हैं. इससे पहले फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है. 

दरअसल, टी20 क्रिकेट के कई महान खिलाड़ी आईपीएल 2023 की नीलामी में शामिल रहेंगे. इसमें सुरेश रैना, एबी डिविलियर्स, क्रिस गेल, इयोन मोर्गन, अनिल कुंबले और रॉबिन उथप्पा जैसे दिग्गज शामिल हैं. पूर्व भारतीय खिलाड़ी और मिस्टर आईपीएल के नाम से मशहूर सुरेश रैना अपने राज्य उत्तर प्रदेश के साथी आर पी सिंह के साथ हिंदी कवरेज के लिए प्रभारी होंगे. 

वहीं यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर क्रिस गेल और 360 डिग्री के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ एबी डिविलियर्स नीलामी पर अपने विचार रखेंगे. इसके अलावा पूर्व भारतीय लेग स्पिनर अनिल कुंबले और रॉबिन उथप्पा भी ऑक्शन पर अपनी राय जाहिर करेंगे. 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2023 की नीलामी का प्रसारण भारत में छह भाषाओं इंग्लिश, हिंदी, तमिल, तेलुगू, बंगाली और मलयालम में जियो सिनेमा पर किया जाएगा.

News Reels

जानिए नीलामी से जुड़ी हर जरूरी बात

नीलामी की शुरुआत 23 दिसंबर, शुक्रवार को दोपहर 2:30 बजे से होगी और इसका लाइव प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स चैनल पर किया जाएगा. आईपीएल 2023 का डिजिटल प्रसारण अधिकार वॉयकॉम 18 के पास है. जियोसिनेमा ऐप और वेबसाइट पर नीलामी की लाइव स्ट्रीमिंग देखी जा सकेगी.

बीसीसीआई ने केवल 369 खिलाड़ियों को ही नीलामी के लिए चुना था, लेकिन टीमों के अनुरोध पर 36 और खिलाड़ियों को इसमें जगह दी गई है. इसमें 132 विदेशी खिलाड़ी होंगे और 273 भारतीय खिलाड़ियों को भी जगह मिली है. सनराइजर्स हैदराबाद के पास सबसे अधिक पैसे होंगे, लेकिन उन्हें ही सबसे अधिक खिलाड़ी भी खरीदने होंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स को भी 11 खिलाड़ियों की जरूरत है, लेकिन उनके पास सबसे कम 7.05 करोड़ रूपये ही हैं. 

बेन स्टोक्स और कैमरून ग्रीन की सबसे अधिक चर्चा हो रही है. ऐसा माना जा रहा है कि भले ही यह मिनी ऑक्शन है, लेकिन इन दो खिलाड़ियों पर पैसों की बारिश हो सकती है. स्टोक्स पूरे सीजन के लिए उपलब्ध होंगे तो उनके लिए कोई भी टीम बड़ा दांव खेलने का रिस्क ले सकती है. मुंबई इंडियंस की टीम को भी किरोन पोलार्ड का विकल्प तलाशने की जरूरत होगी क्योंकि पोलार्ड आईपीएल से संन्यास ले चुके हैं. पोलार्ड इस सीजन में मुंबई के बल्लेबाजी कोच की भूमिका में नजर आएंगे. 



Source link

Leave a Comment