brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Shiv Sena Controversy | शिवसेना समूह को लेकर सुप्रीम कोर्ट 14 फरवरी से शुरू करेगा सुनवाई, तय होगा सात जज होंगे या पांच


supreme-court

File Pic

नई दिल्ली: शिवसेना समूह (Shiv Sena group) को लेकर उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एक एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) गुट में खींचतान जारी है। यह मामला कोर्ट पहुंचा था।  इस मामले में अब सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court)14 फरवरी से सुनवाई शुरू करेगा। यह भी तय होगा कि इस मामले की सुनवाई के लिए सात जज होंगे या पांच जज इसकी सुनवाई करेंगे। महाराष्ट्र (Maharashtra) में उद्धव ठाकरे की सरकार गिरने के बाद से ही यह विवाद शुरू हो गया कि  शिवसेना पार्टी मुख्य रूप से किसकी है। दोनों पक्षों ने अपनी अपनी दावेदारी पेश की है।   

जानकारी के अनुसार महाराष्ट्र राजनीतिक संकट के संबंध में उद्धव ठाकरे और शिवसेना समूह के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बीच प्रतिद्वंद्वी गुट द्वारा दायर याचिकाओं के एक बैच की सुनवाई के लिए सुप्रीम कोर्ट ने 14 फरवरी को पोस्ट किया।

सुप्रीम कोर्ट 14 फरवरी से दलीलें सुनना शुरू करेगा कि इस मामले की सुनवाई सात जजों की बेंच करेगी या पांच जजों की बेंच। फ़िलहाल दोनों पक्षों ने अपनी अपनी याचिका दायर की है। 

यह भी पढ़ें

महाराष्ट्र में हुई राजनीतिक संकट पर शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के सांसद संजय राउत ने दिल्ली में अपने एक बयान में कहा कि महाराष्ट्र के मामले में 14 जनवरी से सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ इस पर सुनवाई शुरू करेगी। निर्णय होने तक इस पर सुनवाई जारी रहेगी। फिलहाल कोर्ट के फैसले का इंतजार किया जा रहा है। वहीं दोनों पक्षों में शिवसेना को लेकर खींचतान के बीच कोर्ट का फैसला काफी अहम होगा।  





Source link

Leave a Comment