brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

‘Shikhandi’ Politics | CM नीतीश को ‘शिखंडी’ करार देने पर RJD नेता सुधाकर सिंह को ‘कारण बताओ नोटिस’ जारी


nitish-kumar

File Photo

नई दिल्ली/पटना. एक खबर के अनुसार RJD नेता व बिहार के पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह (Sudhakar Singh) को पार्टी की तरफ से कारण बताओ नोटिस (Showcause Notice) जारी किया गया है। वहीं नोटिस में सुधाकर सिंह द्वारा गठबंधन धर्म की मर्यादा का उल्लंघन करने और आपत्तिजनक बयान से RJD के बड़े वर्ग को आहत करने की बात कही गई है। 

नीतीश कुमार ‘शिखंडी’ करार

जानकारी दें कि, बीते दिनों सुधाकर सिंह ने नीतीश कुमार को ‘शिखंडी’ करार दिया था। दरअसल सुधाकर सिंह से राजधानी पटना में सवाल पूछा गया था कि राजनीति में नीतीश को कैसे याद किया जाएगा? इस पर उनका कहना था कि कर्पूरी ठाकुर, लालू प्रसाद और श्री कृष्ण बाबू जैसे तो कतई नहीं याद किए जाएंगे। वह ज्यादा से ज्यादा ‘शिखंडी’ के रूप में ही याद किए जाएंगे।

बस फिर क्या था सुधाकर सिंह के इसी बयान के बाद JDU उन पर कार्रवाई की मांग कर रही थी, लेकिन RJDकी तरफ से कोई कार्रवाई उन पर नहीं की जा रही थी। लेकिन अब जब बीते मंगलवार को सुधाकर सिंह ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर ऐसे ही हमला बोला तो मजबूरन उनकी पार्टी को कारण बताओ नोटिस जारी करना पड़ा। 

‘टेकुआ’ की तरह कर देंगे सीधा 

दरअसल बीते मंगलवार को सुधाकर सिंह ने कहा था कि नीतीश कुमार किसानों को लेकर सिर्फ झूठ ही बोलते हैं। ऐसी सरकार को ठीक करने की जरूरत है। अगर बिहार के किसान साथ दें तो नीतीश कुमार को वह ‘टेकुआ’ की तरह सीधा कर देंगे। उनका यह भी कि बिहार जैसी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति कहीं नहीं है। यहां हर घर में शराब की बाकायदा होम डिलिवरी हो सकती है, लेकिन खाद-बीज की होम डिलिवरी नहीं हो सकती। बिहार के किसान खाद और बीज के लिए मर रहे हैं और सरकार के मुखिया फिलहाल अपना गुणगान करने में व्यस्त हैं।

अब इसी बात को लेकर मजबूरीवश RJD ने पार्टी नेता सुधाकर सिंह को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ उनके निर्बाध ‘कमेंट’ को लेकर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। साथ ही अब पार्टी ने सुधाकर को 15 दिनों के अंदर इस पर जवाब देने को भी कहा है।





Source link

Leave a Comment