Shah Rukh Khan And Team Were Stopped By The Customs Department At Mumbai Airport » Br Breaking News
December 7, 2022


Shah Rukh Khan Mumbai Airport: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान (Shah Rukh Khan) और उनकी टीम को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग ने शुक्रवार देर रात रोक लिया. तकरीबन एक घंटे की पूछताछ के बाद शाहरुख़ खान और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी तो एयरपोर्ट से निकलते हुए स्पॉट किए गए लेकिन किंग खान के बॉडीगार्ड रवि और टीम को कस्टम ने पकड़ा हुआ था. खबरों के मुताबिक लाखों रुपए की क़ीमत की घड़ियों को भारत में लाने, बैग में महंगी घड़ियों के ख़ाली डिब्बे मिलने और कस्टम ड्यूटी नहीं चुकाने की वजह से शाहरुख खान से पूछताछ की गई थी.

क्या है पूरा मामला
दरअसल शाहरुख खान अपनी टीम के साथ  प्राइवेट चार्टर VTR – SG से दुबई एक बुक लॉन्च इवेंट में शिरकत करने गए थे. इसी प्राइवेट चार्टर फ़्लाइट से बीती रात साढ़े 12 बजे मुंबई लौटे. रेड चैनल पार करते वक्त कस्टम ने शाहरुख़ खान और उनकी टीम के बैग में लाखों रुपए कीमत की घड़ियां पाई. इसके बाद कस्टम ने सभी को रोक दिया और बैग की जांच की गई. जांच के दौरान बैग में कई महंगी घड़िया BUBEN & ZORWEG घड़ी, Rolex घड़ी के 6 डिब्बे, Spirit-8 ब्रांड की घड़ी (लगभग 8 लाख रुपये), ऐपल सीरीज की घड़ियां मिली. साथ ही घड़ियों के खाली बॉक्स भी मिले.

कस्टम ने इन घड़ियों का इवैल्यूएशन किया तो इन पर 17 लाख 56 हज़ार 500 रुपए की कस्टम ड्यूटी बनी. इसके बाद इन करोड़ों रुपए की क़ीमत की घड़ियों पर लाखों रूपये टैक्स अदा करने की बात कही गई. घंटे भर चले प्रक्रिया के बाद शाहरुख़ और पूजा ददलानी को एयरपोर्ट से जाने दिया लेकिन शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवि और टीम के सदस्यों को रोक लिया गया. वहीं शाहरुख़ खान टीम ने कहा है कि जितने घड़ी और बॉक्स है उनकी सबकी क़ीमत ही लगभग 18 लाख है. बिल की की जांच कर उन्हें 6.83 लाख कस्टम ड्यूटी भरने के लिए कहा गया.

SRK के बॉडीगार्ड ने चुकाया कस्टम
बता दें कि शाहरुख खाने के बॉडीगार्ड रवि ने 6 लाख 83 हज़ार रुपए का कस्टम चुकाया है. जिसका बिल शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवि के नाम पर बना है. हालांकि सूत्रों के मुताबिक ये पैसे शाहरुख़ खान के क्रेडिट कार्ड से अदा किए गए हैं. कस्टम के असिस्टेंट कमिश्नर पुगल और युद्धवीर यादव ने ये पूरी कार्रवाई की. इसके बाद शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवि को सुबह 8 बजे कस्टम ने छोड़ा.

News Reels

उठ रहे कई सवाल  

  • क्या दुबई से भारत महंगी घड़ियों की बिना कस्टम ड्यूटी चुकाए स्मगलिंग की गई ?
  • बैग में महंगी घड़ियों के ख़ाली डिब्बे मिले तो घड़ियाँ कहा गई?
  • क्या शाहरुख़ खान और पूजा ददलानी घड़ी पहनकर निकल गए जिसका डिब्बा बैग से बरामद किया गया?
  • अगर यह तमाम घड़ियां शाहरुख़ खान की है तो उन्हें कस्टम ड्यूटी चुकाने से पहले क्यों जाने दिया गया?
  • कस्टम ड्यूटी का बिल शाहरुख़ खान के बॉडीगार्ड रवि के नाम पर क्यों?
  • अगर रवी की घड़ी है तो क्रेडिट कार्ड जिससे पेमेंट किया गया वो शाहरुख़ खान का क्रेडिट कार्ड क्यों ?

ये भी पढ़ें: –रोती हुई फैन को चुप कराती Nora Fatehi का वीडियो Viral, नेटिजन्स एक्ट्रेस का मजाक उड़ाते हुए बोले- ‘क्या एक्टिंग है’



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *