November 28, 2022
​Salary Hike In 2023 Indian Workforce To Get Most Salary Hike On Report Details


Salary Hike in India: जिस वक्त महंगाई जीना मुश्किल कर रही हो, उस वक्त एक ऐसी खबर आए जो आपकी सैलरी बढ़ाने से जुड़ी हो तो दिल बाग-बाग हो ही जाएगा. खबर है कि 2023 में सबसे ज्यादा सैलरी भारत में बढ़ेगी. महंगाई (इन्फ्लेशन) का हिस्सा निकाल दें तो करीब 5 परसेंट के आसपास का औसतन इजाफा आपकी सैलरी में हो सकता है. फिलहाल महंगाई दर करीब 7 परसेंट के आसपास है तो कुल इजाफा करीब 10-12 परसेंट का मान सकते हैं.  

सबसे ज्यादा खुशी की बात यह है कि एक तरफ दुनियाभर में जहां छंटनी चल रही है, वहीं भारत में सैलरी बढ़ेगी. पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान तो पहले ही बर्बाद है ऊपर से वहां सैलरी नहीं बढ़ेगी. ये रिपोर्ट वर्कफोर्स कंसल्टेंसी फर्म की तरफ से आई है, जिन्होंने बताया है कि दुनिया के 37% देशों में सैलरी बढ़ेगी, जिनमें अच्छी हाइक देने वालों में भारत टॉप पर रहेगा.

सर्वे में बताया गया है कि 2023 में यूरोप के नौकरी पेशा वाले लोगों को परेशानी हो सकती है. यूरोप में वेतन में इजाफा न के बराबर ही देखने को मिल सकता है. यहां मुद्रास्फीति की दर में औसतन 1.5% की गिरावट देखी जा रही है. वहीं, वर्ष 2000 में सर्वे शुरू होने के बाद से ब्रिटेन के कर्मियों को इस वर्ष सबसे बड़े नुकसान का सामना करना पड़ा. जबकि साल 2023 में भी ब्रिटेन को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. सर्वे के अनुसार अमेरिका को भी परेशानियां होंगी.

तीसरे स्थान पर ड्रैगन
जबकि एशिया के लिए ये बेहद अच्छी बात है कि सैलरी बढ़ाने वाले टॉप 10 देशों की लिस्ट में 8 एशियाई देशों के नाम शामिल है. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम भारत का है. यहां 4.6% सैलरी बढ़ोतरी होने की सम्भावना है. वहीं, दूसरे स्थान पर वियतनाम का नाम है जहां 4.0 प्रतिशत का इजाफा होने की उम्मीद है. इसके बाद ड्रैगन यानी चीन का नाम आता है जहां 3.8% वेतन वृद्धि की बात की गई है.

​​IISER Jobs 2022: IISER में निकली नॉन टीचिंग के कई पद पर भर्ती, 58 साल तक की उम्र के उम्मीदवार कर सकते हैं अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *