brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Sachin Tendulkar Said He Rejected Ad Because It Was Disrespecting To Sport


Sachin Tendulkar On Ad Rejection: सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजों में एक माना जाता है. उन्हें प्यार से मास्टर ब्लास्टर कहा जाता है. उऩके नाम टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है. इसके अलावा उन्होंने क्रिकेट इन दोनों प्रारूपों में 100 शतक लगाए. साल 1989 में टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद उन्होंने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. इस सचिन ने कई कीर्तमान रचे. साल 1998 में शारजाह में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके द्वारा 131 गेंद पर खेली गई 143 की पारी सबके जेहन में आज भी है. वह दुनिया के सम्मानित क्रिकेटर रहे. एक बार उन्होंने एक विज्ञापन की शूटिंग करने से मना कर दिया था. क्योंकि उसकी स्क्रिप्ट खेल भावना के विपरीत थी. इसका खुलासा उन्होंने खुद किया है. 

सचिन ने विज्ञापन ठुकराया

सचिन तेंदुलकर ने साल 1998 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शारजाह में जो 143 रन की पारी खेली वह क्रिकेट इतिहास में डेजर्ट स्टॉर्म इन शारजाह के निकनेम से दर्ज है. स्वदेश आने पर एक स्पॉन्सर्स ने विज्ञापन शूट करने लिए संपर्क किया जिसे सचिन ने मना कर दिया. इंफोसिस द्वारा आयोजित एक इवेंट में बात करते हुए सचिन तेंदुलकर ने कहा, यह 1998 में शारजाह डेजर्ट स्टॉर्म के बाद घटित हुआ. मैं वापस आया और एक स्पॉन्सर विज्ञापन शूट करना चाहते थे जिसमें एक क्रिकेट बॉल मेरी तरफ उड़ती हई आती है और उसे में स्टेडियम के बाहर मारता हूं. इसलिए मैंने वह विज्ञापन ठुकरा दिया. मैंने कहा आपको इसकी स्क्रिप्ट चेंज करनी पड़ेगी. क्योंकि इसमें मेरे खेल का अपमान है. मैं उसकी पूजा करता हूं. मैं इस विज्ञापन की सूटिंग नहीं कर सकता. बाद में उसकी स्क्रिप्ट बदली गई. 

ऐसा रहा सचिन का क्रिकेट करियर

News Reels

सचिन ने अपने 24 साल लंबे करियर में 200 टेस्ट और 463 वनडे मैच खेले. इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 15921 और एकदिवसीय में 18426 रन बनाए. साल 2013 में क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने संन्यास ले लिया. अब तेंदुलकर को केवल अनाधिकारिक मैचों में खेलते हुए देखा जा सकता है. इसी साल अक्टूबर में उन्होंने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में भाग लिया था. 

यह भी पढ़ें:

IPL 2022 के ऑक्शन में अनसोल्ड रह गए थे ये 5 खिलाड़ी, जानें कैसे PSL ड्राफ्ट में हुई चांदी

IND vs BAN: रोहित की वापसी के बाद भारत शुभमन-राहुल में से किसे करेगा बाहर? जानें संजय मांजरेकर का जवाब



Source link

Leave a Comment