brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Rohit Sharma PC: Before ODI Series Against Sri Lanka Rohit Sharma Did A Press Conference He Know Important Things About This PC


Rohit Sharma PC: भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने श्रीलंका के खिलाफ 10 जनवरी से खेली जाने वाली वनडे सीरीज़ से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई चीज़ों के बारे में खुलासा किया है. इसमें उन्होंने अपने टी20 इंटरनेशनल के करियर से लेकर कई बातें बताईं. इसमें जसप्रीत बुमराह का अपडेट भी मौजूद रहा. रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे मैच को लेकर बताया कि किन खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा और किन खिलाड़ियों को टीम से दूर रखा जाएगा. आइए जानते हैं उनकी प्रेस कॉन्फ्रेंस से जुड़ी बड़ी बातें.

प्रेस कॉन्फ्रेंस की महत्वपूर्ण बातें

• रोहित ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में जसप्रीत बुमराह के बारे में बताया कि उन्हें नेशनल क्रिकेट अकाडमी नेट में गेंदबाज़ी कराने के दौरान जकड़न महसूस हुई. 
• इसके अलावा भारतीय कप्तान ने अपने टी20 इंटरनेशनल करियर को लेकर जवाब दिया. रोहित ने कहा कि उन्होंने अभी टी20 क्रिकेट नहीं छोड़ा है. 
• इसके अलावा श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे मैच को लेकर उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से इसमें ईशान किशन को शामिल नहीं किया जाएगा, क्योंकि शुभनम गिल को मौका दिया जाएगा. 

इन सवालों के अलावा टीम का मिडिल ऑर्डर और फास्ट बॉलिंग डिपार्टमेंट अभी भी समस्या बना हुआ है. मिडिल ऑर्डर में सूर्यकुमार यादव या श्रेयस अय्यर किसे मौका दिए जाएगा. वहीं मोहम्मद शमी के साथ कौन से गेंदबाज़ प्लेइंग इलेवन में शामिल होंगे. 

news reels

अपने टी20 करियर को लेकर किया बड़ा खुलासा

श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ में रोहित शर्मा के न शामिल किए जाने के बाद से ही इस तरह की खबरें फैलने लगी थीं कि अब उन्हें टी20 टीम में शामिल नहीं किया जाएगा. अब रोहित का टी20 में वापसी करना बहुत मुश्किल हो जाएगा और हार्दिक पांड्या को टी20 टीम का नियमित कप्तान बना दिया जाएगा. हालांकि, बोर्ड की ओर से ऐसा सोचा जा रहा है कि टी20 में यंग खिलाड़ियों को मौका दिया जाए और इस फॉर्मेट की एक अलग टीम बनाई जाए. 

क्यों नहीं थे टी20 टीम का हिस्सा?

श्रीलंका के खिलाफ खेली टी20 सीरीज़ में रोहित शर्मा अपनी चोट के चलते टीम का हिस्सा नहीं बन पाए थे. रोहित 2022 के आखीर में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में चोटिल हुए थे, जिसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज़ भी मिस की थी. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे वनडे में फील्डिंग के दौरान उंगूठे में चोट लगी थी.

शुभमन गिल को मिलेगा मौका, ईशान नहीं होगे टीम में शामिल

रोहित शर्मा ने ईशान किशन और शुभमन गिल को लेकर भी साफ कर दिया है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “दुर्भाग्य से हम ईशान को नहीं खिला पाएंगे. हमें गिल को उचित मौका देना होगा.” गिल अब तक कुल 15 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें उन्होंने 57.25 की औसत से 687 रन बनाए हैं. जबकि ईशान ने 9 वनडे पारियों में 53 की औसत से 477 रन बनाए हैं. 

मिडिल ऑर्डर में सूर्या या अय्यर?

इसके अलावा वनडे टीम में सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर में से किसे मौका दिया जाएगा? सूर्या शानदार लय में दिखाई दे रहे हैं. वहीं श्रेयस अय्यर 2022 में वनडे में शानदार लय में दिखाई दिए थे. अय्यर 2022 में वनडे के बेस्ट बल्लेबाज़ रहे थे. वहीं सूर्या 2022 में टी20 के शानदार बल्लेबाज़ रहे थे. 

तेज़ गेंदबाज़

बुमराह के बाहर होने के बाद वनडे मैच में मोहम्मद शमी के साथ किन तेज़ गेंदबाजों को शामिल किया जाएगा. मोहम्मद शमी भी अपनी कंघे की चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. ऐसे में उनके साथ कौन दिखाई देगा? टीम में उनके अलावा मोहम्मद सिराज, उमरन मलिक और अर्शदीप सिंह होंगे. 

ये भी पढे़ं…

IND VS SL: भारत के खिलाफ 25 साल से वनडे सीरीज नहीं जीता है श्रीलंका, जानिए दोनों देशों के बीच एकदिवसीय सीरीज का रिकॉर्ड



Source link

Leave a Comment