brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Rohit Sharma Magical Run In ODI After Becoming Captain, Score Runs Over 50 Average


IND Vs NZ: 24 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मुकाबला खेला जाना है. भारत हालांकि पहले ही सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त बना चुका है. लेकिन इस मुकाबले में सबकी नज़र कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर रहेंगी. भारतीय क्रिकेट फैंस को कप्तान रोहित शर्मा से बड़ी पारी खेलने की उम्मीद है. रोहित शर्मा पिछले 17 वनडे मुकाबलों से शतक नहीं जड़ पाए हैं.

रोहित शर्मा हालांकि पिछले मैच के दौरान एक बेहद ही खास क्लब में एंट्री करने में कामयाब रहे हैं. रोहित शर्मा दक्षिण अफ्रीका के स्टार क्रिकेट एबी डिविलियर्स के बाद दूसरे ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने 50 से ज्यादा के औसत और 100 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट 1000 से ज्यादा रन बनाए हैं. 

बतौर कप्तान वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड शानदार रहा है. रोहित शर्मा ने कप्तान के तौर पर 23 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उन्होंने 1019 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा का औसत करीब 60 का है और उनका स्ट्राइक रेट भी 102 रहा है. रोहित शर्मा ने इस दौरान 7 अर्धशतक और दो शतक जड़े हैं. कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा ने एक दोहरा शतक भी लगाया है.

वर्ल्ड कप तक कप्तान रहेंगे रोहित शर्मा

news reels

रोहित शर्मा को 2021 में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया का कप्तान नियुक्त किया गया था. विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का एलान किया था. जिसके बाद सिलेक्टर्स ने वनडे में भी उन्हें कप्तानी से हटा दिया था. कुछ वक्त के बाद विराट कोहली ने टेस्ट से भी कप्तानी छोड़ दी और रोहित शर्मा तीनों ही फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान बन गए.

रोहित शर्मा की उम्र और फिटनेस उनका साथ नहीं दे रही है. कप्तान बनने के बाद चोटिल होने के चलते रोहित शर्मा कई अहम मुकाबलों से बाहर रहे हैं. ऐसा संभव है कि इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के बाद रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दें. रोहित शर्मा के बाद हार्दिक पांड्या लिमिटिड ओवर्स फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान बन सकते हैं.

IND vs NZ: 24 जनवरी को कीवियों को क्लीन स्वीप करने उतरेगी टीम इंडिया, जानिए इंदौर में कैसा है भारत का वनडे रिकॉर्ड?



Source link

Leave a Comment