brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Rohit Sharma Have Hit 132 Sixes In International Cricket As Indian Captain See Top-5 List


Rohit Sharma Record: भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के चलते ‘हिटमैन’ कहा जाता है. रोहित शर्मा शानदार छक्के मारने के लिए जाने जाते हैं. इन दिनों न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज़ के दूसरे मैच में रोहित शर्मा ने अर्धशतकीय पारी खेली थी. उन्होंने 50 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए थे. रोहित शर्मा बतौर भारतीय कप्तान अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 132 छक्के लगा चुके हैं. 

तीसरे नंबर पर पहुंच रोहित शर्मा

बतौर भारतीय कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. हालांकि, वह अभी सौरव गांगुली के बराबर ही हैं. दोनों ने 132-132 छक्के लगाए हैं. वहीं पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरूद्दीन 61 छक्कों के साथ नंबर पांच पर बने हुए हैं. 

अगले मैच में विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं

news reels

बतौर भारतीय कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में सर्वाधिक छक्के मारने के मामले में विराट कोहली 138 छक्कों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद है. रोहित शर्मा न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले अगले मैच में विराट कोहली को इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. उन्हें कोहली के इस रिकॉर्ड को धराशाई करने के लिए अगले मैच में 7 छक्के लगाने की आवश्यकता है. भारतीय टीम अपना अगला मैच न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 24 जनवरी, मंगलवार को इंदौर में खेलेगी. इस मालमे में महेंद्र सिंह धोनी 211 छक्कों के साथ नंबर वन पर मौजूद हैं. 

बतौर कप्तान इन भारतीय बल्लेबाज़ों ने लगाए सर्वाधिक छक्के

महेंद्र सिंह धोनी- 211 छक्के.
विराट कोहली- 138 छक्के.
रोहित शर्मा- 132 छक्के. 
सौरव गांगुली- 132 छक्के. 
मोहम्मद अज़हरूद्दीन- 61 छक्के.

गौरलतब है कि रोहित शर्मा ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच के बाद कहा था कि जल्द ही बड़ा स्कोर आने वाला है. ऐसे में अगले मैच में उनके बल्ले से शानदार पारी देखने को मिला सकती है, जिसमें छक्कों की बरसात हो. 

ये भी पढ़ें…

KL Rahul Wedding: कल सात फेरे लेंगे केएल राहुल और अथिया शेट्टी! मेहमानों को फोन लाने की इजाजत नहीं, जानें शादी की हर डिटेल



Source link

Leave a Comment