brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Rohit Sharma Completed His 7000 International Runs At Indian In ODI Series Against Sri Lanka IND Vs SL


Rohit Sharma’s record: भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) श्रीलंका के खिलाफ खेली गई वनडे सीरीज़ में अच्छी लय में दिखाई दिए थे. उन्होंने सीरीज़ के पहले मैच में 67 गेंदों में 83 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. उनकी उस पारी में कुल 9 चौके और 3 छक्के शामिल रहे थे. इसके बाद दूसरे मैच वो थोड़ा जल्दी पवेलियन लौट गए थे और तीसरे मैच में उनके बल्ले से फिर 42 रनों की पारी निकली थी. हालांकि वो अपनी फिफ्टी से चूक गए थे. इस सीरीज़ में खेलते हुए उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

इस रिकॉर्ड को किया अपने नाम

श्रीलंका के खिलाफ खेली गई घरेलू टी20 और वनडे सीरीज़ में टीम इंडिया ने क्रमश: 2-1 और 3-0 से जीत दर्ज की थी. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ में कुल 142 रन बनान के साथ उन्होंने घरेलू सरज़मीं पर अपने 7000 रन पूरे कर लिए. रोहित ऐसा करने वाले छठे भारतीय बल्लेबाज़ बन गए हैं. पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इस मामले में 7401 रनों के साथ नंबर पांच पर मौजूद हैं. रोहित इस साल धोनी का यह रिकॉर्ड आसानी से तोड़ सकते हैं. 

वहीं, वीरेंद्र सहवाग ने अपने करियर में घरेलू सरज़मीं पर 7691 रन, राहुल द्रविड़ ने 9004 रन, विराट कोहली ने 10532 रन और सचिन तेंदुलकर ने 14192 रन बनाए हैं. सचिन तेंलुदकर इस लिस्ट में सर्वाधिक रनों के साथ नंबर वन पर मौजूद हैं. 

news reels

वनडे में सर्वाधिक रनों के मामले में डिविलियर्स का तोड़ा रिकॉर्ड

गौरलतब है कि रोहित वनडे क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में 17वें नंबर पर आ गए हैं. श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज़ से पहले वो 18वें नंबर पर थे. लेकिन अब उन्होंने एबी डिविलियर्स को पीछे छोड़ यह पोज़ीशन हासिल कर ली है. डिविलियर्स ने अपने करियर में 9577 रन बनाए थे. वहीं रोहित शर्मा 9596 रन बना चुके हैं. 

ये भी पढ़ें….

International League T20: गल्फ जाइंट्स के खिलाफ जमकर बोला रॉबिन उथप्पा का बल्ला, 171 के स्ट्राइक रेट से बनाए रन



Source link

Leave a Comment