brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Enmity Killing | UP में प्रधानी के चुनाव की रंजिश, बदायूं में हुआ खुनी खेल, 10 साल के बच्चे की गला दबाकर हत्या


murder

FILE- PHOTO

बदायूं: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बदायूं जिले (Badaun district) के इस्लामनगर थाना क्षेत्र (Islamnagar police station) के एक गांव में चुनावी रंजिश में कथित तौर पर 10 साल के एक बच्‍चे की हत्‍या किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। एक अधिकारी ने बताया कि इस्लामनगर थाना क्षेत्र के रफतपुर गांव (Rafatpur village) निवासी नेम सिंह का बेटा गुरजीत रविवार को अपनी मां के साथ खेत में फसलों को पानी देने गया था। उन्होंने बताया कि मां पानी दे रही थी और गुरजीत पास में ही खेल रहा था कि अचानक वह लापता हो गया।   

अधिकारी के मुताबिक, आधी रात को पास के ही खेत में उसकी लाश पड़ी मिली तो परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। गुरजीत के गले पर निशान है। पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) सिद्धार्थ वर्मा (Siddharth Verma) ने रात को ही मौके पर जाकर घटना की जांच पड़ताल की।परिजनों ने पुलिस को बताया कि चुनावी रंजिश में बच्चे की हत्या की गई है। 

यह भी पढ़ें

मृतक के परिजनों ने आरोप लगाया कि नेम सिंह ने प्रधानी का पिछला चुनाव लड़ा था और 14 वोटों से हार गया था, जबकि गांव के ही मटरू आदि ने दूसरे प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया था और इसी रंजिश में उसके बेटे की हत्या की गई है।  

वर्मा ने बच्चे के दादा के हवाले से बताया कि गांव के तीन लोगों से चुनाव को लेकर रंजिश है, जिसकी वजह से बच्चे की हत्या की गई है। उन्होंने कहा कि बच्चे के दादा की तहरीर पर संबंधित धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। गौरतलब है कि यूपी में प्रधानी के चुनाव में कई बार विवाद हो जाता है। ऐसी तमाम खटनाएँ हो जातीं है जिसमें प्रत्याशी और उनके समर्थक दूसरे पक्ष के लोगों के साथ मरने मारने पर उतारू हो जाते हैं। (एजेंसी) 





Source link

Leave a Comment