Ravindra Jadeja's Sister Naina Objects Rivaba Candidate On BJP Ticket From Jamnagar North In Gujarat Election Ann » Br Breaking News
December 7, 2022


Gujarat Assembly Election 2022: गुजरात (Gujarat) की सियासी लड़ाई के बीच क्रिकेटर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पत्नी और बहन के बीच राजनीतिक झगड़ा शुरू हो गया है. बीजेपी (BJP) ने जामनगर उत्तर सीट (Jamnagar North Assembly Seat) से मौजूदा विधायक का टिकट काटकर क्रिकेटर रविंद्र जाडेजा की पत्नी रिवाबा (Rivaba Jadeja) को उम्मीदवार बनाया है. रिवाबा को टिकट मिलने पर जाडेजा की बहन और कांग्रेस (Congress) नेता नैना जडेजा (Naina Jadeja) ने विरोध किया है और कहा है कि बीजेपी ये सीट गंवा बैठेगी. मौजूदा विधायक भी टिकट काटे जाने से नाराज बताए जा रहे हैं.

वैसे तो रिवाबा की पहचान मशहूर क्रिकेटर रविंद्र जडेजा की पत्नी के तौर पर है, लेकिन बीते कुछ वर्षों में गुजरात के जामनगर जिले में उन्होंने अपनी अलग पहचान बनाने की कोशिश की है. कभी राजपूतों के संगठन कर्णी सेना से जुड़कर तो कभी समाज सेवा की खातिर गांव-गांव घूमने का अभियान चलाकर. साल 2019 में रिवाबा ने बीजेपी की सदस्यता ली थी और अब पार्टी ने उन्हें पहली बार चुनावी मैदान में उतारा है. रिवाबा का कहना है कि चुनाव जीतने के बाद वह बाकी सेलेब्रिटी सांसदों-विधायकों की तरह जनता की पहुंच से बाहर नहीं होंगी.

रिवाबा के खिलाफ प्रचार में उतरीं नैना

ननंद-भाभी के बीच झगड़े को जडेजा परिवार की अंतर्कलह के रूप में देखा जा रहा है. इस बीच मैकेनिकल इंजीनियरिंग की छात्रा रहीं रिवाबा ने टिकट मिलने के बाद चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. वहीं, नैना जडेजा भी रिवाबा के खिलाफ प्रचार में उतर गई हैं.

News Reels

नैना जडेजा गुजरात महिला कांग्रेस की महामंत्री हैं और जामनगर उत्तर सीट से पार्टी उम्मीदवार दीपेन्द्रसिंह जडेजा के लिए प्रचार कर रहीं हैं. नैना का कहना है कि उनकी भाभी रिवाबा को उम्मीदवारी देकर बीजेपी ने गलती की है. उन्होंने कहा कि रिवाबा सेलेब्रिटी हो सकती हैं, लेकिन उन्हें अनुभव नहीं है इसलिए बीजेपी की हार होगी.

आप उम्मीदवार को वोट कटवा बता रही कांग्रेस

जामनगर उत्तर सीट पर कांग्रेस जीतने की उम्मीद कर रही है, लेकिन आम आदमी पार्टी ने मैदान में उतर कर उसकी सांसें तेज कर दीं हैं. कांग्रेस उम्मीदवार दीपेन्द्रसिंह जाडेजा का आरोप है कि बीजेपी ने ही एंटी इनकंबेंसी वोटों को बांटने के लिए आम आदमी पार्टी को वोट कटवा के तौर पर उतारा है.

आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार कर्सन करमोर पहले बीजेपी में ही थे और जामनगर के उप महापौर रह चुके हैं. करमोर का कहना है कि बीजेपी और कांग्रेस जामनगर वासियों की उम्मीदों पर खरी नहीं उतर पाई हैं इसलिए अब उन्हें मौका मिलना चाहिए. जामनगर गुजरात का पांचवां सबसे बड़ा शहर है. रिलायंस जैसी कंपनियों की कई औद्योगिक इकाइयां शहर के इर्द गिर्द हैं. जामनगर की आबादी बीते दशक भर में काफी बढ़ी है, लेकिन नगर की सुविधाओं में इजाफा नहीं हुआ है. करमोर अपने चुनाव प्रचार में दोनों पार्टियों पर प्रहार कर रहे हैं.

कोपभवन में टिकट कटने वाले बीजेपी नेता!

बीजेपी विधायक धर्मेंद्रसिंह जडेजा का टिकट काटा गया है, वह मंत्री थे. 2012 का चुनाव वह इसी सीट से कांग्रेस के टिकट पर लड़कर जीते थे. उसके बाद वह बीजेपी में शामिल हो गए और 2017 का चुनाव जीता था. एबीपी न्यूज ने उनकी प्रतिक्रिया लेने की कोशिश की, लेकिन सियासी हलकों में बताया जा रहा है कि वह फिलहाल कोपभवन में हैं.

ऐतिहासिक शहर जामनगर से निकलकर रविंद्र जाडेजा क्रिकेट की दुनिया के एक अंतराष्ट्रीय नाम बन गए हैं. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि सियासत की पिच पर उनकी पत्नी रिवाबा चौके छक्के मारतीं हैं या अपने ही परिवार की ओर से आ रही गुगली पर आउट हो जाती हैं. 8 दिसम्बर के दिन जिन सीटों के नतीजों पर सबसे ज्यादा नजर होगी, उनमें से एक जाम नगर उत्तर की सीट भी होगी.

यह भी पढ़ें-

‘सोनिया गांधी से सहमत नहीं’, राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई से नाराज कांग्रेस



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *