brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Ranji Trophy 2022-23 Ishan Sharma On Workload Said Do Not Think Too Much | Ranji Trophy: वर्कलोड टर्म से इत्तफाक नहीं रखते ईशांत शर्मा, बोले


Ishant Sharma On Workload Management: भारतीय क्रिकेट टीम कार्यभार प्रबंधन पर अधिक जोर देना जारी रखती है. एक क्रिकेटर ऐसा भी है जो अभ्यास करने का शौकीन नहीं है. वह क्रिकेटर हैं ईशांत शर्मा. जहीर खान के बाद भारत के लिए 100 टेस्ट खेलने वाले इशांत सिर्फ दूसरे क्रिकेटर हैं. वह वर्कलोड मैनेजमैंट की अवधारणा से इत्तफाक नहीं रखते. उनका मानना है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बने रहने की कुंजी विशेष रूप से एक गेंदबाज के लिए ज्यादा गेंदबाजी करना है. उनके मुताबिक, तेज गेंदबाज जितनी अधिक बॉलिंग करेंगे उनके चोटिल होने की संभावना उतनी ही कम होगी. 

नए जमाने का टर्म

स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए ईशांत शर्मा ने कहा, मैं केवल अभी इतना ही कहूंगा, मैं वर्कलोड के बारे में ज्यादा नहीं सोचता हूं. यह नया टर्म है जो अभी जल्दी ही आया है. जिसे खासकर कर तेज गेंदबाजों के लिए इस्तेमाल किया जाता है. मैंने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान ऐसा कुछ भी नहीं देखा. जब मैंने खेलना शुरू किया तो मेरे कोच पुराने जमाने के थे. वह एक बजे दोपहर बाद मुझे हाथ में गेंद देते और शाम तक बॉलिंग करवाते. यही वजह थी कि जब मैंने रणजी ट्रॉफी और भारत के लिए डेब्यू किया तो लंबे-लबें स्पेल कर सका. यदि आप सुधार करना चाहते हैं. तो सिर्फ इतना कर सकते हैं कि गेंदबाजी करते रहें. 

टीम इंडिया के कई क्रिकेटर चोटिल

News Reels

टीम इंडिया के तेज गेंजबाज जसप्रीत बुमराह एशिया कप से पहले चोटिल हो गए थे. उसके बाद वह कुछ टी20 मैच खेल पाए. बुमराह फिर चोटिल हो गए. जिसके बाद वह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए. हाल ही में मोहम्मद शमी के कंधे में चोट लगी. जिसकी वजह से वह बांग्लादेश दौरे पर नहीं जा पाए.  बांग्लादेश में एक और गेंदबाज दीपक चाहर चोटिल हुए. इस मामले में ईशांत को लगता है कि गेंदबाजों दिए जाने वाले लंबे-लंबे ब्रेक के सिद्धांत पर विचार करने की जरूरत है. उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि अगर आपने घरेलू क्रिकेट के जरिए अपना नाम बनाया है तो आपको मैच खेलने को लेकर सिलेक्टिव नहीं होना चाहिए. अगर आप घरेलू क्रिकेट खेलना चाहते हैं तो आपको कोई नहीं रोक सकता. जब आपने देश के लिए अच्छी खासी क्रिकेट खेली हो तभी आपको समय-समय पर ब्रेक दिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें:

IND vs BAN: दूसरे टेस्ट से पहले भारत को लगा बड़ा झटका, चोट के कारण सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा

FIFA WC Final 2022: लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना ने जीता खिताब, सचिन-सहवाग समेत कई क्रिकेटरों ने यूं दी बधाई



Source link

Leave a Comment