Very Sorry For Them But Will Not Meet Sonia Gandhi Says Rajiv Gandhi Assassination Convicted Nalini Release From Jail After Supreme Court Order » Br Breaking News
December 7, 2022


Nalini Sriharan On Gandhi Family: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के पति राजीव गांधी की निर्मम हत्या (Rajiv Gandhi Assassination) के मामले में दोषी नलिनी श्रीहरन (Nalini Sriharan) को जेल से रिहा कर दिया गया. नलिनी सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के फैसले के बाद तमिलनाडु की वेल्लोर जेल से रिहा हुईं. जेल से रिहा होने के बाद नलिनी ने मीडिया से बातचीत की जिसमें उन्होंने कई बातें कहीं.

मीडिया से हुई बातचीत में उन्होंने गांधी परिवार के बारे में भी बात की और कहा कि गांधी परिवार के लिए मुझे बहुत दुख है, हमने बहुत सालों तक इसके बारे में सोचा है और उनके लिए माफी मांगना चाहूंगी. इसके बाद उन्होंने दिवगंत राजीव गांधी के परिवार से मुलाकात के बारे में भी जवाब दिया. 

दरअसल, गांधी परिवार ने राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों में से एक नलिनी को दया भावना के साथ माफी दी थी. यहां तक कि साल 2000 में नलिनी की माफी के लिए एक याचिका भी दायर की थी. यही वजह रही कि नलिनी की सजा भी कम हुई.

‘आजाद’ नलिनी ने क्या कुछ कहा?

News Reels

जेल से आजाद हुईं नलिनी श्रीहरन राजीव गांधी की हत्या की दोषी हैं, फिर भी गांधी परिवार से उनके लिए सहानभूति मिलती है. जब गांधी परिवार से मिलने के बारे में कुछ सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि गांधी परिवार ने अपनों को खोया है, मुझे उम्मीद है कि वो इस हादसे से किसी एक दिन बाहर आ जाएंगे. मेरी गांधी परिवार में किसी से मिलने की योजना नहीं है. गांधी परिवार के अलावा उन्होंने अपने परिवार के बारे में भी बात की. अपनी बेटी, पति को याद किया.

नलिनी श्रीहरन ने कहा कि 31 साल बाद हुई ये रिहाई मेरे लिए खुशी लेकर आई है लेकिन उतना खुश नहीं हूं क्योंकि, मेरे पति को 20 साल की उम्र में जेल भेज दिया गया था और आज उन्होंने जेल से बाहर कदम रखा है. मैं अपने परिवार से मिलना चाहती हूं. मेरा परिवार, मेरी बेटी, मेरे पति का परिवार सभी मेरा इंतजार कर रहे हैं. जहां मेरे पति जाएंगे मैं भी उनके साथ जाऊंगी. हम 32 साल तक जुदा रहे. हमारे परिवार हमारा इंतजार कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: राजीव गांधी हत्याकांड की दोषी नलिनी ने जेल में की आत्महत्या की कोशिश, एक कैदी के साथ हुआ था झगड़ा



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *