Rahul Gandhi Slams Bjp On Target Killings And Migration Of Kashmiri Pandits In Kashmir » Br Breaking News
December 7, 2022


Rahul Gandhi Attacks BJP: कश्मीर में टारगेट किलिंग्स और कश्मीरी पंडितों के पलायन को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोला और इसके लिए बीजेपी को ही जिम्मेदार ठहराया है. राहुल गांधी ने कहा कि सत्ता में आने से पहले बड़ी-बड़ी बातें करने वाले देश के पीएम आज सत्ता सुख भोग रहे हैं और कश्मीरी अपने ही घर में शरणार्थी बने हुए हैं. राहुल गांधी ने कहा कि इस साल, कश्मीर में 30 टारगेट किलिंग्स की घटनाएं हो चुकी हैं. कश्मीर से कश्मीरी पंडितों का पलायन तेज़ी से बढ़ रहा है. बीजेपी ने यूपीए द्वारा किए गए अच्छे कामों को बर्बाद कर दिया है. 

कश्मीरी पंडित पूरन कृष्ण भट्ट की 15 अक्टूबर को शोपियां जिले के चौधरीगुंड गांव में उनके पुश्तैनी घर के बाहर आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इसके बाद 18 अक्टूबर को शोपियां में अपने किराए के घर में सो रहे मोनीश कुमार और राम सागर भी आतंकवादियों के ग्रेनेड हमले में मारे गए थे. इस तरह की एक के बाद एक टारगेट किलिंग की घटनाओं के बाद कश्मीर के गांव में रह रहे कश्मीरी पंडितों में खौफ पैदा हो गया है और वे पलायन कर रहे हैं.

10 कश्मीरी पंडितों ने छोड़ा अपना गांव

चौधरीगुंड गांव के 10 कश्मीरी पंडित परिवार डर के कारण शोपियां का अपना गांव छोड़कर जम्मू पहुंच गए हैं. गांव के लोगों ने कहा कि हाल के आतंकवादी हमलों ने उनके बीच डर पैदा हो गया है,  उन्होंने बताया कि इतना डर तो 1990 के दशक में आतंकवाद के सबसे कठिन दौर में भी हमें नहीं हुआ था. हम तब भी  कश्मीर में रहते थे और हमने अपना घर नहीं छोड़ा था.

ताज़ा वीडियो



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *