Pro Kabaddi League 2022 Bengal Warriors Beat Gujarat Giants Second Consecutive Time Maninder Singh Super 10 » Br Breaking News
November 29, 2022
Pro Kabaddi League 2022 Bengal Warriors Beat Gujarat Giants Second Consecutive Time Maninder Singh Super 10


Bengal Warriors vs Gujarat Giants: प्रो कबड्डी लीग (PKL) के 73वें मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स ने गुजरात जॉयंट्स के खिलाफ 46-27 के अंतर से जीत हासिल की है. बंगाल ने लगातार दूसरी बार गुजरात को हराया और पिछले चार मैचों से वे अजेय रहे हैं. कुल मिलाकर बंगाल ने इस सीजन का छठा मैच जीता है तो वहीं गुजरात को छठी हार झेलनी पड़ी है.

पहले हाफ में लगभग बराबरी पर थीं दोनों टीमें

पहले 10 मिनट में दोनों टीमें लगभग बराबरी पर रहीं और दोनों ही टीमों के डिफेंस ने गलतियां की. हालांकि, रेडर्स ने दोनों टीमों के लिए प्वाइंट लाने का काम किया, लेकिन इसके बावजूद पहले 11 मिनट में केवल 18 प्वाइंट ही बने थे. अंतिम नौ मिनट में भी खेल धीमा ही चला और पहले हाफ की समाप्ति होने तक गुजरात 15-14 से आगे थी. गुजरात के लिए कप्तान चंद्रन रंजीत और एचएस राकेश ने चार-चार रेड प्वाइंट हासिल किए. मनुज ने गुजरात के लिए तीन टैकल प्वाइंट्स लिए थे. 

बंगाल के लिए श्रीकांत जाधव सबसे सफल रेडर रहे जिन्होंने पांच रेड प्वाइंट्स अपने नाम किए. मनिंदर सिंह बहुत सफल नहीं हो पाए और उन्हें सात रेड में केवल तीन रेड प्वाइंट्स ही मिले. बंगाल को डिफेंस में केवल तीन ही प्वाइंट ही मिले तो वहीं गुजरात की डिफेंस ने छह प्वाइंट्स अपने नाम किए.

News Reels

  

दूसरे हाफ में बंगाल ने की दमदार वापसी

दूसरे हाफ में बंगाल दबाव में थी, लेकिन कप्तान मनिंदर ने वापसी कराते हुए पहले पांच मिनट के बाद अपनी टीम को 20-18 से आगे किया. मनिंदर के दम पर बंगाल ने नौ मिनट के अंदर गुजरात को ऑल आउट किया और मैच में सात प्वाइंट की बढ़त हासिल कर ली. लगभग 29 मिनट के खेल के बाद पहली बार किसी टीम को पांच या उससे अधिक प्वाइंट की बढ़त मिली थी. बंगाल ने लगातार अच्छा खेल दिखाते हुए गुजरात को वापसी का मौका नहीं दिया और पांच मिनट का समय बचे होने पर 12 प्वाइंट की बढ़त ले ली थी.

दो मिनट का समय बचा रहने पर गुजरात एक बार फिर से ऑल आउट हुई और अब बंगाल की बढ़त 16 प्वाइंट्स की हो चुकी थी. गुजरात इस बढ़त को काट नहीं सकी. मनिंदर और श्रीकांत जाधव दोनों ने सुपर-10 लगाए. दूसरे हाफ में गुजरात की डिफेंस केवल एक ही प्वाइंट ले सकी.

यह भी पढ़ें:

PKL 9: यूपी योद्धा के नितेश कुमार ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, लीग में ऐसा करने वाले बने सातवें डिफेंडर



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *