PM Narendra Modi To Launch And Inaugurate Many Projects In Andhra Pradesh And Telangana On His Visit To South India Today » Br Breaking News
November 29, 2022


PM Narendra Modi South India Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दक्षिण भारत (South India) के चार राज्यों के अपने दो दिवसीय दौरे के तहत आज (12 नवंबर को) आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) और तेलंगाना (Telangana) में होंगे. 

शेड्यूल के मुताबिक, पीएम मोदी सुबह करीब साढ़े दस बजे आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम (Visakhapatnam) में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. दोपहर में साढ़े तीन बजे वह तेलंगाना के रामागुंडम (Ramagundam) में आरएफसीएल संयंत्र (RFCL Plant) का दौरा करेंगे. शाम 4:15 बजे पीएम मोदी रामागुंडम में कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे. जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी दोनों राज्यों के लिए 10,842 करोड़ रुपये की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे.

पीएम मोदी ने कन्नड़-तमिल में किए ट्वीट

इससे पहले शुक्रवार (11 नवंबर) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक और तमिलनाडु का दौरा किया. पीएम मोदी ने अपने आधिकारिक हैंडल से कई ट्वीट करते हुए अपना अनुभव तमिल और कन्नड़ भाषाओं में साझा किया. एक ट्वीट में पीएम मोदी ने तमिल में लिखा, ”डिंडीगुल में यह एक यादगार दिन था, जहां महात्मा गांधी करीब से जुड़े थे. तमिलनाडु के लोगों ने जो गर्मजोशी दिखाई, वह अद्भुत थी. उनके प्यार के लिए धन्यवाद.”

News Reels

दक्षिण भारत में दौड़ी पहली वंदे भारत ट्रेन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने दक्षिण भारत के इस दौरे में अब तक बेंगलूरु में नादप्रभु केंपेगौड़ा की 108 फुट ऊंची प्रतिमा का अनावरण किया, केंपेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल दो का उद्घाटन किया, बेंगलुरु के क्रांतिवीर संगोली रायन्ना (केएसआर) रेलवे स्टेशन से चेन्नई-मैसूर वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. पीएम मोदी ने कहा कि यह ट्रेन वाणिज्यिक गतिविधियों को भी बढ़ावा देगी. दक्षिण भारत में शुरू होने वाली यह पहली वंदे भारत ट्रेन है. 

केएसआर स्टेशन से ही पीएम मोदी ने भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”भारत गौरव काशी यात्रा ट्रेन शुरू करने वाला पहला राज्य होने के लिए मैं कर्नाटक को बधाई देना चाहता हूं. यह ट्रेन काशी और कर्नाटक को करीब लाती है. तीर्थयात्री और पर्यटक काशी, अयोध्या और प्रयागराज में आसानी से जा सकेंगे.”

डिंडीगुल में दीक्षांत समारोह में शामिल हुए पीएम

पीएम मोदी ने बेंगलुरु में संत कनकदास की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि हम संत कनकदास के सदा ऋणी हैं जिन्होंने हमें भक्ति का मार्ग दिखाया, कन्नड़ साहित्य को समृद्ध किया और सामाजिक एकता का संदेश फैलाया. पीएम ने बेंगलूरु में महर्षि बाल्मीकि को भी श्रद्धा सुमन अर्पित किए. पीएम मोदी शुक्रवार को तमिलनाडु के डिंडीगुल में गांधीग्राम ग्रामीण संस्थान के 36वें दीक्षांत समारोह में भी शामिल हुए.

यह भी पढ़ें- गुजरात चुनाव के लिए BJP ने जारी की दूसरी लिस्ट, इन 6 उम्मीदवारों के नाम का हुआ एलान



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *