'मैं रोज 2-3 किलो गालियां खाता हूं,' पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा- इसलिए कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं थकता &Raquo; Br Breaking News
November 29, 2022


हैदराबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तेलंगाना दौरे पर हैं. इस दौरान जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने तेलंगाना की सरकार को आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा- ‘लोग मुझसे पूछते हैं कि कड़ी मेहनत करने के बाद भी वह क्यों नहीं थकते. मैं इसलिए नहीं थकता क्योंकि मैं रोज 2-3 किलो गालियां खाता हूं. भगवान के आशीर्वाद से मुझे दी गई गालियां न्यूट्रीशन में बदल जाती हैं.’

पीएम मोदी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव का नाम लिए बगैर उन्हें भ्रष्टाचार और परिवारवाद की राजनीति में लिप्त बताया. उन्होंने कहा कि राज्य ‘पहले जनता, न कि परिवार’ वाली सरकार चाहता है. आप मोदी को गाली दीजिए, बीजेपी को गाली दीजिए, लेकिन अगर आप तेलंगाना की जनता को गाली देंगे तो आपको इसकी भारी कीमत चुकानी होगी.

कार्यकर्ताओं से पीएम की अपील
पीएम मोदी ने कहा- मैं तेलंगाना के कार्यकर्ताओं से निजी प्रार्थना करना चाहता हूं. कुछ लोग निराशा, डर और अंधविश्वास की वजह से मोदी के खिलाफ कई गालियां का इस्तेमाल करेंगे. मैं प्रार्थना करता हूं कि उनकी चालबाजी की वजह से गुमराह न हों. उन्होंने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि वह केंद्र सरकार की योजनाओं को लागू करने में जानबूझकर अवरोध पैदा कर रही है.

सरकार के अंधविश्वास पर तंज
पीएम मोदी ने राज्य के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के अंधविश्वास पर भी तंज कसा. उन्होंने दावा किया कि सारे अहम फैसले, कहां रहना है, ऑफिस कहां हो, किसे मंत्री बनाया जाए, सबकुछ अंधविश्वास की तर्ज पर लिए जा रहे हैं. यह सामाजिक न्याय में सबसे बड़ा रोड़ा है. तेलंगाना सूचना प्रौद्योगिकी का केंद्र है. लेकिन, इस आधुनिक शहर में अंधविश्वास को बढ़ावा दिया जा रहा है, यह दुखद है. अगर हम तेलंगाना का विकास करना चाहते हैं, अगर हमे इसे पिछड़ेपन से निकालना है तो सबसे पहले अंधविश्वास को यहां से मिटाना होगा.

ऑनलाइन पेमेंट से कम हुआ भ्रष्टाचार
प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि विपक्षी पार्टियां एकजुट हो रही हैं, क्योंकि उन्हें डर है कि जांच एजेंसियां उनके भ्रष्टाचार की जांच करेंगी. उन्होंने कहा कि सरकार ने डिजिटल ट्रांसेक्शन और ऑनलाइन पेमेंट को बढ़ावा दिया. इससे भ्रष्टाचार पर काफी हद तक कम हो गया है. क्योंकि, इससे सभी की असलियत सामने आ जाएगी. ऑनलाइन ट्रांसेक्शन से सरकार और जनता के बीच सीधी लिंक बन जाती है.

Tags: Narendra modi, National News, Telangana News



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *