brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

PM Narendra Modi | 11 दिसंबर को महाराष्ट्र और गोवा के दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, 75000 करोड़ की परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास, जानें पूरा शेड्यूल


PM Narendra Modi greets people on Navratri

File Pic

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार, 11 दिसंबर 2022 को महाराष्ट्र और गोवा का दौरा करेंगे। इस दौरान वे महाराष्ट्र में 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा गोवा में 2,870 करोड़ रूपये की लागत से विकसित मोपा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का भी उद्घाटन करेंगे।

पीएमओ के मुताबिक प्रधानमंत्री सुबह 9:30 बजे महाराष्ट्र की उपराजधानी नागपुर में पहुंचेंगे। जिसके बाद वह नागपुर और बिलासपुर को जोड़ने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाएंगे और एम्स का उद्घाटन करेंगे। जबकि, करीब 10 बजे, प्रधानमंत्री फ्रीडम पार्क मेट्रो स्टेशन से खापरी मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो की सवारी करेंगे, जहां वह ‘नागपुर मेट्रो के पहले चरण’ को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। कार्यक्रम के दौरान वह ‘नागपुर मेट्रो फेज-2’ की आधारशिला भी रखेंगे।

पीएम मोदी सुबह 10:45 बजे के करीब नागपुर और शिरडी को जोड़ने वाले समृद्धि महामार्ग (520 किलोमीटर) के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे और राजमार्ग का दौरा करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री 11:15 बजे नागपुर एम्स का उद्घाटन करेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे। साथ ही वे एक सार्वजनिक समारोह में लगभग 11:30 बजे प्रधानमंत्री 1500 करोड़ से अधिक की लागत वाली रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी नागपुर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वन हेल्थ (NIO) और नाग नदी प्रदूषण उपशमन परियोजना की आधारशिला भी रखेंगे। कार्यक्रम के दौरान वे चंद्रपुर स्थित ‘सेंट्रल इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोकेमिकल्स इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (CIPET)’ को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इसके अलावा चंद्रपुर स्थित ‘सेंटर फॉर रिसर्च, मैनेजमेंट एंड कंट्रोल ऑफ हीमोग्लोबिनोपैथिस’ का भी उद्घाटन करेंगे।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी गोवा में लगभग 3:15 बजे प्रधानमंत्री 9वीं विश्व आयुर्वेद कांग्रेस के समापन समारोह को संबोधित करेंगे। वह कार्यक्रम के दौरान तीन राष्ट्रीय आयुष संस्थानों का भी उद्घाटन करेंगे। इसके बाद लगभग 5:15 बजे वह गोवा के मोपा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन करेंगे। नवंबर 2016 में प्रधानमंत्री ने एयरपोर्ट की आधारशिला रखी थी।





Source link

Leave a Comment