PM Modi Vishakhapatnam Said Investment Is Increasing In India Plans Are Expanding Continuously » Br Breaking News
December 7, 2022


PM Modi Vizag: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार (12 नवंबर) को विशाखापट्टनम में 10,500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास किया. उन्होंने 7,619 करोड़ रुपये की चार अन्य पूरी हो चुकी परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित किया. इसी के साथ उन्होंने एक जनसभा को भी संबोधित किया, जिसमें उन्हें मुख्य रूप से विशाखापट्टनम के इतिहास, व्यापार और विकास पर बात की.

परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास पर क्या बोले पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि 10 हजार करोड़ से अधिक रुपये की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास, आंध्र प्रदेश और विशाखापट्टनम की आकांक्षाओं का माध्यम बनेगी. ये परियोजनाएं आधारभूत संरचना से लेकर ईज ऑफ लिविंग से लेकर आत्मनिर्भर भारत तक कई नए आयाम खोलेगी, विकास को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगी. पीएम ने कहा कि भारत विकास की नई गाथा लिख रहा है, इसमें आपकी सबसे बड़ी भूमिका है.

‘यहां हमेशा से व्यापार की समृद्ध परंपरा रही है’

News Reels

प्रधानमंत्री ने कहा कि विशाखापट्टनम भारत का एक विशेष पट्टनम है, ये शहर बहुत खास है. यहां हमेशा से व्यापार की समृद्ध परंपरा रही है. उन्होंने कहा कि विशाखापट्टनम प्राचीन भारत का एक महत्वपूर्ण पोर्ट था. हजारों वर्ष पहले भी इस पोर्ट के जरिए पश्चिमी एशिया और रोम तक व्यापार होता था और आज भी विशाखापट्टनम भारत के व्यापार का केंद्र बिंदु बना हुआ है. पीएम ने ये भी कहा कि भारत में निवेश बढ़ रहा है और योजनाओं का लगातार विस्तार हो रहा है.

पीएम ने किया गतिशक्ति प्लान का जिक्र

पीएम मोदी ने कहा कि बात चाहे शिक्षा की हो या एंटरप्राइज की, टेक्नोलॉजी की हो या मेडिकल प्रोफेशन की, हर क्षेत्र में आंध्र प्रदेश के लोगों ने अपनी विशिष्ट पहचान बनाई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि हमारा विजन समावेशी विकास है. पीएम मोदी ने आगे कहा, “गतिशक्ति प्लान से ना सिर्फ इंफ्रास्ट्रक्चर निर्माण की रफ्तार ते हुई है बल्कि इससे परियोजनाओं पर लगने वाला खर्च भी कम हुआ है.”

पीएम ने किया कई योजनाओं का जिक्र

पीएम ने भारत सरकार की कई योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा, “आज एक तरफ PLI स्कीम, GST, IBC, नेशनल इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन, गति शक्ति जैसी पॉलिसी की वजह से भारत में निवेश बढ़ रहा है. तो दूसरी तरफ गरीबों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनओं का भी लगातार विस्तार हो रहा है.” उन्होंने अपने संबोधन में ब्लू इकॉनमी का भी जिक्र किया. पीएम ने कहा कि आज देश ब्लू इकॉनमी से जुड़ी अनंत संभावनों को साकार करने के लिए भी बड़े स्तर पर प्रयास कर रहा है. ब्लू इकॉनमी पहली बार देश की इनती बड़ी प्राथमिकता बनी है. 

‘आज भारत मील के पत्थर हासिल कर रहा है’

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज जब दुनिया संकट के दौर से गुजर रही है, भारत कई क्षेत्रों में नए मील के पत्थर हासिल कर रहा है और इतिहास रच रहा है. दुनिया हमारे विकास को देख रही है. सरकार की सभी नीतियों के मूल में आम आदमी का कल्याण है. 

ये भी पढ़ें- ATS Raids: गुजरात में चुनावी सरगर्मी के बीच ATS की ताबड़तोड़ छापेमारी, 100 से ज्यादा ठिकानों पर रेड- 65 लोग गिरफ्तार



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *