brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Blind Cricket T20 World Cup | PM मोदी ने टीम इंडिया को तीसरा नेत्रहीन टी20 विश्व कप जीतने पर दी बधाई, कहा- भारत को अपने एथलीटों पर गर्व है


Team India, PM Modi

नई दिल्ली. भारतीय टीम नेत्रहीन टी20 विश्व कप (Blind Cricket T20 World Cup) के फाइनल मैच में बांग्लादेश को हराकर तीसरी बार चैंपियन बन गई। इस खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 120 रनों के बड़े अंतर से धूल चटाई। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को टीम इंडिया को बधाई दी और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं दीं।

टीम इंडिया को बधाई देते हुए पीएम मोदी ने एक ट्वीट में कहा, “भारत को अपने एथलीटों पर गर्व है। खुशी है कि हमने नेत्रहीनों के लिए टी-20 विश्व कप जीता है। हमारी टीम को बधाई और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस खिताबी मुकाबले में (Bangladesh vs India Blind Cricket T20 World Cup, 2022 Bengaluru) में पहले बैटिंग करने मैदान में उतरी भारतीय टीम ने  करते हुए भारतीय टीम ने धुआंधार बल्लेबाज़ी की और 2 विकेट पर 277 रन बनाए। भारतीय टीम की तरफ से का स्कोर बोर्ड पर लगा दिया। भारतीय टीम की तरफ से सुनील रमेश ने 163 रनों की नाबाद पारी खेली। और, दूसरी सेंचुरी अजय रेड्डी लगाई।

जीत के लिए मिले 278 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम भारतीय गेंदबाजी और फील्डिंग का सामना नहीं कर पाई और वे 3 विकेट पर 157 रन ही बना पाई। सलामी बल्लेबाज सलमान और अशिकुर रहमान ने अपनी टीम को ठोस शुरुआत दी। हालांकि, भारतीय गेंदबाजों ने कुछ कसे हुए ओवर फेंके।

यह भी पढ़ें

बांग्लादेश ने अपना पहला विकेट नौवें ओवर में गंवाया जब स्कोर 56 रन था। दूसरे विकेट के लिए सलमान ने कप्तान आबिद के साथ 42 रन और आरिफ उल्लाह के साथ तीसरे विकेट के लिए 48 रन की पार्टनरशिप की। बांग्लादेश के लिए सलमान ने 77 रन बनाए। वह टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। सलमान ने सात पारियों में 425 रन बनाए। ललित मीणा और रेड्डी ने एक-एक विकेट लिया।





Source link

Leave a Comment