brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

India China Clash | पवन खेड़ा का बड़ा बयान- ‘चीनी दूतावास से विदेश मंत्री के बेटे को भी मिला तीन बार अनुदान’


Pawan Khera

File Photo

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा राजीव गांधी फाउंडेशन (Rajiv Gandhi Foundation) का विदेशी योगदान नियमन अधिनियम (FCRA) का लाइसेंस काफी पहले रद्द किया गया है। लेकिन इस मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी कांग्रेस पर निशाना साध रही है। इस बीच, कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेरा ने बीजेपी पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि, यह बात सार्वजनिक डोमेन में है कि पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन द्वारा लिया गया था।संगठनों को इस तरीके से हर जगह से अनुदान प्राप्त होता है।

बीजेपी पर तंज कसते हुए पवन खेड़ा ने कहा कि, ‘संगठनों को हर जगह से अनुदान प्राप्त होता है। जिस संगठन के लिए विदेश मंत्री का बेटा काम करता है, उसे चीनी दूतावास से तीन बार अनुदान मिला है। उन्होंने कहा कि इसके बावजूद हमने कोई आरोप नहीं लगाया, क्योंकि इस तरह धन जुटाया जाता है।’

यह भी पढ़ें

चीन से क्यों डरते हैं पीएम मोदी 

वहीं, इस दौरान पवन खेड़ा ने पीएम मोदी पर भी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी चीन से क्यों डरते हैं, इस बात का आप जवाब दें। खेड़ा ने यह भी पूछा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चीन को लेकर क्यों बात नहीं करते हैं। वह उन्हें क्लीन चिट क्यों देते हैं और हमारे ही जवानों के बलिदान को नकारते हैं और उनका अपमान करते हैं।

 अमित शाह ने  उठाए थे कांग्रेस पर सवाल

गौरतलब है कि, बीते 9 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुई थी। इस दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर सवाल उठाए थे। गृहमंत्री ने कहा था कि, मुझे कांग्रेस की चिंता तब समझ में आई, जब उन्होंने प्रश्नकाल की सूची में प्रश्न संख्या 5 को देखा, जिसमें सवाल राजीव गांधी फाउंडेशन के विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम (FCRA) लाइसेंस को रद्द करने के संबंध में था।





Source link

Leave a Comment