brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Patra Chawl Scam | पात्रा चॉल केस: आज की सुनवाई टली, अगली तारीख 27 फरवरी, नहीं हो सके संजय राउत पर आरोप तय


sanjay raut

Pic: ANI

नई दिल्ली/मुंबई. आज पात्रा चॉल जमीन घोटाले (Patra Chawl Case) में शिवसेना (ठाकरे गुट) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) और प्रवीण राउत (Praveen Raut)  सुनवाई के लिए पहुंचे। गौरतलब है कि इस मामले में आरोप तय करने के लिए सुनवाई होनी थी। वहीं आज जांच एजेंसी द्वारा दूसरों को सम्मन रिपोर्ट जमा नहीं करने के कारण स्थगित कर दी गई है। ऐसे में अब अगली सुनवाई 27 फरवरी को होगी। 

गौरतलब है कि, इसके पहले बीते 18 जनवरी को शिव सेना (उद्धव गुट) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) की जमानत याचिका (Bail Petition) पर सुनवाई टल गई थी। वहीं अब ED की ओर से दायर याचिका पर अगली सुनवाई आगामी 3 फरवरी को होगी। मालूम हो कि, पात्रा चॉल  घोटाला मामले में बॉम्बे सेंशस कोर्ट द्वारा राउत को दी गई जमानत रद्द करने के लिए ईडी (ED) ने हाईकोर्ट में एक अर्जी दाखिल की हुई है।

जानकारी हो कि, संजय राउत को ED ने बीते 1 अगस्त को धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत उपनगरीय गोरेगांव में पात्रा चॉल (Patra Chawl) के पुनर्विकास में कथित वित्तीय अनियमितताओं के संबंध में गिरफ्तार किया गया था। वहीं  इसके पहले बीते 31 जुलाई को ED ने संजय राउत के घर समेत उनके कई ठिकानों पर छापा भी मारा था और उनके परिवार से भी इस बाबत पूछताछ की थी। वहीं तब इस छापे के दौरान ED ने उनके घर से 11. 50 लाख रुपए की नगदी भी जब्त की थी।

दरअसल यह पूरा मामला मुंबई के पात्रा चॉल के जमीन पर बने फ्लैटों की जगह नए घर बनाने को लेकर हुई बड़ी वित्तीय गड़बड़ी का मालूम पड़ता है। इस मामले पर ED का कहना है कि, इस कांड में बड़े पैमाने पर अवैध तरीकों से रुपयों का लेन-देन हुआ है। पता हो कि, संजय राउत इस मामले में 100 दिनों तक जेल में रहे थे। ऐसे में कुछ दिन पहले ही संजय राउत को इस मामले में जमानत मिल गई है। लेकिन ED द्वारा संजय राउत की जमानत का विरोध किया जा रहा है। 

 





Source link

Leave a Comment