brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Pakistan Cricket Board Appoint Former Pakistan Batter Haroon Rashid As Chief Selector


Haroon Rashid PCB Chief Selector: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) में फेरबदल का दौर जारी है. अब पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज हारून रशीद (Haroon Rashid) को चीफ सिलेक्टर बनाया गया है. यानी, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए खिलाड़ियों के चयन की जिम्मेदारी हारून रशीद पर होगी. इससे पहले शाहीद आफरीदी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर थे, लेकिन अब पूर्व ऑलराउंडर को बॉय-बॉय कह दिया गया है. सोमवार को पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी की अगुवाई में प्रबंधन समिति ने चयन समिति के पद से संबंधित कुछ महत्वपूर्ण बदलाव किए.

शाहिद अफरीदी की जगह लेंगे हारून रशीद

पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अब हारून रशीद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए मुख्य चयनकर्ता के तौर पर काम करेंगे. गौरतलब है कि नजम सेठी ने इससे पहले मोहम्मद वसीम को उनके खराब प्रदर्शन के कारण मुख्य चयनकर्ता के पद से हटा दिया था. जिसके बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को न्यूजीलैंड वनडे सीरीज तक अंतरिम मुख्य चयनकर्ता बनाया था, लेकिन अब हारून रशीद को मुख्य चयनकर्ता के तौर पर काम करने की जिम्मेदारी मिली है.

कौन हैं PCB चीफ सिलेक्टर हारून रशीद?

news reels

वहीं, हारून रशीद की बात करें तो वह पाकिस्तान के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर हैं. इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के लिए 23 टेस्ट और 12 वनडे मैच खेले हैं. इससे  पहले हारुन रशीद 2015 से 2016 तक राष्ट्रीय पुरुष टीम के मुख्य चयनकर्ता रह चुके हैं. इसके अलावा वह  2003 से 2005 तक राष्ट्रीय टीम के मैनेजर के रूप में काम कर चुके हैं. पीसीबी अध्यक्ष नजम सेठी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि हारून रशीद को 22 दिसंबर को पीसीबी के संचालन के लिये 14 सदस्यीय क्रिकेट प्रबंधन समिति में भी शामिल किया गया था, लेकिन उन्होंने प्रबंधन समिति से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि वह हितों का टकराव नहीं चाहते.

ये भी पढ़ें-

Rahul-Athiya Wedding: ‘मुझसे शादी करोगी’ गाने पर जमकर हुआ डांस, देखें वीडियो वायरल

IND vs NZ: कल इंदौर में खेला जाएगा तीसरा वनडे, न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया



Source link

Leave a Comment