brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Pak Vs Nz 1st Odi Babar Azam Broke Virat Kohli And Ms Dhoni Record Know Details


Babar Azam Highest Average Amongst Asian Batters: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 9 जनवरी को खेला गया. कराची के नेशनल स्टेडियम में हुए इस मैच में पाकिस्तान के कप्तान ने व्यक्तिगत तौर पर उपलब्धि हासिल की. इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली और एमएस धोनी को पीछे छोड़ दिया. बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में 66 रन की पारी खेली. पहले एकदिवसीय में मिली जीत के बाद मेजबान टीम वनडे सीरीज में 1-0 से आगे हो गई. 

विराट-धोनी को छोड़ा पीछे

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच में बाबर आजम हमेशा की तरह तीसरे नंबर पर बैटिंग करने आए. इस दौरान उन्होंने कप्तानी पारी खेलते हुए 82 गेंद पर 66 रन बनाए. अपनी इस अर्धशतकीय पारी के दौरान उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया. रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो कम से कम 20 वनडे पारियों में बाबर आजम का बैटिंग औसत एशियाई बल्लेबाजों में सबसे ज्यादा है. इस मामले में उन्होंने विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी को पीछे छोड़ दिया. वनडे की कम से कम 20 पारियों में बाबर आजम का औसत 59.87 है. वहीं विराट कोहली का बल्लेबाजी एवरेज 57.47, इमाम उल हक 51.81 और महेंद्र सिंह धोनी का औसत 50.57 है. इस तरह बाबर आजम एशिया के पहले बल्लेबाज हैं जिनका वनडे की कम से कम 20 पारियों में सबसे ज्यादा औसत है.

शानदार फॉर्म में हैं बाबर 

news reels

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम मौजूदा समय में जबरदस्त फॉर्म में हैं. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में उन्होंने 161 रन की पारी खेली थी. दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला में उन्होंने 226 रन बनाए थे. वहीं बाबर ने वनडे में भी शानदार शुरुआत की है. वह साल के पहले वनडे में अर्धशतक जड़ने में सफल रहे. बीते साल भी उनका बल्ला एकदिवसीय क्रिकेट में चला था. साल 2022 में बाबर ने 9 वनडे में 679 रन बनाए थे. गुजरे बरस वह पाकिस्तान की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर थे. बाबर पिछले चार एकदिवसीय मैचों में लगातार 4 अर्धशतक लगा चुके हैं. 

यह भी पढ़ें:

Women T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड के लिए ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम का ऐलान, जार्जिया वेयरहैम के चयन ने चौंकाया

IND vs SL 1st ODI: आज गुवाहाटी में होगी भिड़ंत; भारत का पलड़ा भारी, श्रीलंका का भी हालिया रिकॉर्ड है बेहतर

 



Source link

Leave a Comment