brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

PAK Vs ENG: Know Who Is Rehan Ahmed Who Take Five Wickets Against Pakistan In 2nd Inning Of Their Debut Match


PAK vs ENG 3rd test: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. इस मैच में पाकिस्तान की टीम खस्ता हाल में दिखाई दे रही है. टीम अपनी दूसरी पारी में 216 रनों पर सिमट गई. इस पारी में इंग्लैंड की तरफ से डेब्यू करने वाले रेहान अहमद ने गेंदबाज़ी करते हुए पंजा खोल दिया. पहली पारी में भी उन्होंने 2 विकेट अपने नाम किए थे. उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट में ही 7 विकेट झटक लिए हैं. तो आइए जानते हैं कौन हैं 18 वर्षीय रेहान अहमद.

पिता रखते हैं पाकिस्तान से ताल्लुक

रेहान इंग्लैंड की तरफ से टेस्ट में डेब्यू करने वाले सबसे कम उम्र खिलाड़ी बन गए हैं. रेहान का जन्म 13 अगस्त, 2004 में नॉटिंघम में हुआ था. रेहान के पिता नईम अहमद पाकिस्तान के ताल्लुक रखते हैं. पिता नईम अहमद पाकिस्तान से इंग्लैंड में सेटल हो गए थे. रेहान 2017 में लीसेस्टरशायर का हिस्सा बने और 2021 में उन्होंने लीसेस्टरशायर की तरफ से अपने लिस्ट-ए करियर का आगाज़ किया. 

इसी साल उन्हें इंग्लैंड की अंडर-19 टीम में जगह मिली. रेहान ने आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप में 12 विकेट लिए. इसके बाद मई, 2022 में उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर की शुरुआत की. फर्स्ट क्लास डेब्यू में वो गेंद और बल्ले दोनों से नाकाम रहे. पहले मैच में उन्होंने 0 और 16 रन बनाए और उनके हाथ कोई सफलता भी नहीं लगी. 

News Reels

इंटरनेशनल से पहले ऐसा रहा करियर

रेहान ने अब तक अपने करियर में 3 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए 32.50 की औसत से 195 रन बनाए हैं. इसके उनके नाम एक शतक भी दर्ज है. वहीं गेंदबाज़ी कराते हुए उन्होंने 30.11 की औसत से 9 विकेट अपने नाम किए हैं. इसके अलावा लिस्ट-ए के कुल 7 मैचों में उन्होंने बल्लेबाज़ी करते हुए 44.50 की औसत से 89 रन बनाए हैं और गेंदबाज़ी में 5 विकेट अपने नाम किए हैं. वहीं उन्होंने कुल 19 टी20 खेलते हुए 100 रन बनाए हैं और गेंदबाज़ी में 21 विकेट अपने नाम किए हैं. 

ये भी पढ़ें…

PAK vs ENG: आखिरी टेस्ट पारी में डक पर हुए आउट अज़हर अली, इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने दौड़कर दी बधाई, देखें VIDEO



Source link

Leave a Comment