brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Oscars 2023 | Oscars 2023 में RRR का ‘Naatu Naatu’ बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए नॉमिनेट


Naatu Naatu

नई दिल्ली. एसएस राजामौली की एक्शन, ड्रामा फिल्म RRR ने ऑस्कर 2023 में इतिहास रचा है। फिल्म का ‘नाटू नाटू’ गाना बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग के लिए आधिकारिक रूप से नॉमिनेट हुआ है।

इस केटेगरी में फिल्म “टेल इट लाइक अ वुमन” से ‘अपलॉज’, ‘टॉप गन: मेवरिक’ से ‘होल्ड माई हैंड’, “ब्लैक पैंथर: वाकांडा फॉरएवर” से “लिफ्ट मी अप” और “एवरीथिंग एवरीवेयर ऑल एट वन्स” से “दिस इज ए लाइफ” के साथ नॉमिनेट किया गया है।

फिल्म की आधिकारिक वेबसाइट के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, “हमने इतिहास रचा है। यह साझा करते हुए गर्व और खुशी हो रही है कि नाटू नाटू को 95वें एकेडमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ मूल गीत के लिए नामांकित किया गया है।”

नाटू नाटू’ एमएम कीरावनी द्वारा रचित है। गाने के बोल चंद्रबोस ने लिखे हैं और इसे राहुल सिप्लिगुंज और काल भैरव ने गाया है। इस गाने के लिए यह तीसरी बड़ी अंतरराष्ट्रीय मान्यता है।

इससे पहले इसी महीने की शुरुआत में फिल्म ने तेलुगु ट्रैक ‘नाटू नाटू’ के लिए बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग केटेगरी में गोल्डन ग्लोब जीता। जबकि, सर्वश्रेष्ठ विदेशी भाषा की फिल्म और सर्वश्रेष्ठ गीत के लिए क्रिटिक्स चॉइस अवार्ड जीता था।

डैनी बॉयल द्वारा निर्देशित 2008 की ब्रिटिश फिल्म “स्लमडॉग मिलियनेयर” का “जय हो”, सर्वश्रेष्ठ मूल स्कोर और मूल गीत श्रेणियों में अकादमी पुरस्कार जीतने वाला पहला हिंदी गीत था। इसका संगीत ए आर रहमान ने तैयार किया था और गुलजार ने लिखा था। हॉलीवुड अभिनेता रिज अहमद और अभिनेत्री एलीसन विलियम्स ने यहां 95वें एकेडमी पुरस्कारों की 23 श्रेणियों के लिए नामांकन की घोषणा की। ऑस्कर के विजेताओं की घोषणा 12 मार्च को होगी। (एजेंसी इनपुट के साथ)





Source link

Leave a Comment