brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Iran Hijab Row | ईरान में ऑस्कर विजेता एक्ट्रेस तारानेह अलीदूस्ती गिरफ्तार, हिजाब विरोध प्रदर्शन का किया था सपोर्ट


Iran Hijab Row

Photo – Social Media

ईरान : ईरानी अधिकारियों (Iranian Authorities) ने मशहूर (Famous) एक्ट्रेस (Actress) तारानेह अलीदूस्ती (Taraneh Alidoosti) को गिरफ्तार किया है। उनपर राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों के बारे में झूठ फैलाने का आरोप लगाया गया है। सरकारी मीडिया के रिपोर्ट में कहा गया है कि ऑस्कर विनर फिल्म ‘द सेल्समैन’ (The Salesman) की एक्ट्रेस तारानेह अलीदूस्ती को गिरफ्तार कर लिया गया है।

उन्होंने हाल ही में एक ऐसे व्यक्ति का समर्थन किया जिसे राष्ट्रव्यापी विरोध प्रदर्शनों के दौरान किए गए अपराधों के लिए मृत्युदंड की सजा दी गई थी। उसके सपोर्ट में एक्ट्रेस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक पोस्ट किया था। जिसके एक हफ्ते बाद उन्हें ईरानी सरकार द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है। सरकारी मीडिया के ऑफिसियल टेलीग्राम चैनल पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के अनुसार तारानेह अलीदूस्ती ने अपने दावों के अनुरूप कोई दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराया। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें

इतना ही नहीं मीडिया रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि कई अन्य ईरानी हस्तियों को भी भड़काऊ सामग्री प्रकाशित करने पर न्यायपालिका निकाय द्वारा तलब किया गया था। 38 वर्षीय तारानेह अलीदूस्ती ने अपने पोस्ट में कहा था, ‘उसका नाम मोहसिन शेखरी था। हर अंतरराष्ट्रीय संगठन जो इस खूनखराबे को देख रहा है और कार्रवाई नहीं कर रहा है, वह मानवता को शर्मशार करने वाला है।’

गौरतलब है कि सितंबर में प्रदर्शनों के शुरू होने के बाद से तारानेह अलीदूस्ती ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए करीब तीन पोस्ट किए थे। उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर आठ मिलियन फैन फॉलोअर्स थे। हालांकि, उनके इंस्टाग्राम अकाउंट को सस्पेंड कर दिया गया था।





Source link

Leave a Comment