brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Savarkar Portrait | कर्नाटक विधानसभा में सावरकर की तस्वीर लगाने पर विपक्ष का हंगामा, कांग्रेस बोली- वे ‘महात्मा गांधी’ की हत्या में शामिल


Photo- ANI

Photo- ANI

बेलगावी: कर्नाटक विधानसभा के हॉल (Karnataka Assembly hall) में वीर सावरकर की तस्वीर (Veer Savarkar’s picture) लगाने पर बवाल खड़ा हो गया। इसके खिलाफ विपक्ष के नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) व अन्य नेताओं ने विधानसभा के बाहर धरना देकर विरोध प्रदर्शन (protest) शुरू कर दिया। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि बीजेपी चाहती है कि सदन की कार्यवाही नहीं चले।   

कर्नाटक विधानसभा हॉल में वीडी सावरकर के चित्र का अनावरण होने के बाद विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने वाल्मीकि, बासवन्ना, कनक दास, बीआर अंबेडकर, सरदार वल्लभभाई पटेल और कई अन्य लोगों के चित्र लगाने के लिए विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर कांग्रेस विधायकों ने विरोध शुरू कर दिया। 

कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने आरोप लगाते हुए कहा कि हम सरकार के खिलाफ भ्रष्टाचार के कई मामले उठाना चाहते थे, इसलिए वे ये तस्वीर लेकर आ गए और विवाद खड़ा कर दिया। कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने स्पीकर को पत्र लिखकर मांग की कि सदन में वाल्मीकि, बासवन्ना, कनक दास, बी. आर. आंबेडकर, सरदार वल्लभ भाई पटेल व अन्य नेताओं की भी तस्वीरें लगाई जाएं। 

यह भी पढ़ें

बता दें कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने सावरकर को विवादित शख्सियत बताया है। उनका कहना है कि इस तस्वीर के अनावरण को लेकर मुझे कोई न्योता नहीं दिया गया। ये बीजेपी का एजेंडा है। उन्होंने आरोप लगाया कि सावरकर महात्मा गांधी की हत्या में शामिल थे। वे एक विवादित शख्सियत हैं। बीजेपी के पास कोई एजेंडा नहीं है इसलिए उन्होंने ऐसा किया। 





Source link

Leave a Comment