brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

NZ Vs SL 1st Test Match Highlights New Zealand Won The Match By 2 Wickets


NZ vs SL 1st Test Match Highlights: न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के बीच खेली जा रहा टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच में न्यूज़ीलैंड ने जीत दर्ज कर ली. न्यूज़ीलैंड ने इस मैच में 2 विकेट से जीत अपने नाम की. मैच की दूसरी पारी में न्यूज़ीलैंड की ओर से केन विलियमसन ने शानदार शतकीय पारी खेली. उन्होंने 121* रन बनाए और टीम को जीत दिला दी. मैच में पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी श्रीलंका ने 355 रन बोर्ड पर लगाए. जवाब में न्यूज़ीलैंड ने 373 रन बनाए. अपनी दूसरी पारी में श्रीलंका ने 302 रन बनाकर मेज़बान न्यूज़ीलैंड को 285 रनों का लक्ष्य दिया था. 

रनों का पीछा करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम ने 8 विकेट गंवाकर जीत अपने नाम कर ली. इसमें केन विलियमसन के अलावा, डेरिल मिचेल ने 86 गेंदों में 3 चौके और 4 छक्कों की मदद से 81 रनों की पारी खेली. वहीं, टॉम लाथम ने 24 और माइकल ब्रेसवेल ने टीम के लिए 10 जोड़े. टीम के बाकी बल्लेबाज़ दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सके. न्यूज़ीलैंड ने इस मैच में जीत दर्ज कर भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल राह आसान कर दी. यानी, न्यूज़ीलैंड की इस जीत के साथ भारती टीम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच गई है. 

न्यूज़ीलैंड की ओर से दोनों पारियों में लगे शतक

न्यूज़ीलैंड की ओर से दोनों पारियों शानदार शतकीय पारियां देखने को मिलीं. मेज़बान टीम की ओर से पहली पारी में डेरिल मिचेल ने 6 चौके और 2 छक्कों की मदद से 102 रनों की पारी खेली. मिचेल की शतक की मदद से टीम के पहली पारी में 373 रन बनाने में कामयाब रही. 

इसके बाद, दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम के पूर्व कप्तान केन विलियमसन ने शतकीय पारी खेल टीम को जीत की दहलीज़ तक पहुंचाया. विलियमसन ने 11 चौके और 1 छक्के की मदद से 121 रनों की नाबाद पारी खेली. इसके अलावा, डेरिल मिचेल एक बार फिर टीम के कारगर साबित हुए. उन्होंने दूसरी पारी में टीम के लिए 3 चौके और 4 छक्कों की बदौलत 81 रन बनाए. 

ऐसी रही दोनों टीमों की गेंदबाज़ी

पहली पारी में गेंदबाज़ी कराते हुए न्यूज़ीलैंड के कप्तान टिम साउदी ने 64 रन देकर 5 विकेट चटकाए. इसके अलावा मैट हेनरी ने 80 रन खर्च कर 4 विकेट अपने नाम किए. वहीं, माइकल ब्रेसवेल एक विकेट लेने में कामयाब रहे. 

दूसरी पारी में श्रीलंका की ओर से असिता फर्नांडो ने शानदार गेंदबाज़ी का मुज़ाहिरा पेश किया. उन्होंने 85 रन खर्च कर 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा, लाहिरू कुमारा ने 76 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं, कसुन रजिता को 2 और प्रभात जयसूर्या को 1 विकेट मिला. 

दूसरी पारी में गेंदबाज़ी के लिए आई न्यूज़ीलैंड की ओर से तेज़ गेंदबाज़ ब्लेयर टिकनर ने 4 विकेट चटकाए. इसके अलावा मैच हेनरी को 3 और टिम साउदी को 2 विकेट मिले. 

मैच की आखिरी पारी में श्रीलंक की ओर से अच्छी गेंदबाज़ी देखने को मिली, लेकिन गेंदबाज़ टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे. इस पारी में श्रीलंका के गेंदबाज़ असिता फर्नांडो ने 63 रन खर्च कर 3 विकेट अपने नाम किए. वहीं, प्रभात जयसूर्या 2 विकेट लेने में कामयाब रहे. इसके अलावा, लाहिरू कुमारा और कसुन रजिता ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला.

 

ये भी पढ़ें…

Team India in WTC Final: श्रीलंका की हार ने टीम इंडिया को दिलाया WTC फाइनल का टिकट, अब ‘दी ओवल’ में होगी भारत-ऑस्ट्रेलिया की भिड़ंत



Source link

Leave a Comment