brbreakingnews.com
Estimated worth
• $ 182,69 •

Bomb Threat | मॉस्को से गोवा जा रही चार्टर्ड फ्लाइट में नहीं मिला कुछ भी ‘संदिग्ध’, विमान जल्द होगी ‘रवाना’


AZUR

नई दिल्ली. मॉस्को से गोवा (Moscow To Goa) आ रही रूसी एयरलाइन AZUR की फ्लाइट में बीते सोमवार रात बम होने की सूचना मिली थी।जिसके बाद बाद गुजरात के जामनगर में फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई थी। वहीं बम निरोधक दस्ता, गुजरात पुलिस और फायर ब्रिगेड एयरपोर्ट पर पहुंच चुके हैं । इसके साथ ही 244 यात्रियों और क्रू मेंबर को फ्लाइट से फिलहाल उतार लिया गया है। वे एयरपोर्ट पर अपनी अगली फ्लाइट का इंतजार कर रहे हैं।

वहीं ख़बरों के मुताबिक, अब तक NSG को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। इसके साथ ही अब फ्लाइट के जामनगर से गोवा के लिए संभवत: आज सुबह 10:30 से 11 बजे के बीच रवाना होने की उम्मीद की जा रही है। इसके साथ ही यात्रियों के सभी बैगों की अच्छी तरह से जांच की गई है, कहीं कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। 

दरअसल देर रात पहुंची NSG की टीम ने 10 घंटे तक फ्लाइट, यात्रियों और क्रू मेंबर्स के सामान की तलाशी ली। लेकिन इतनी सघन तलाशी में न तो बम मिला और न ही कुछ संदिग्ध वस्तु। ऐसे में बम की खबर झूठी निकली। 

गौरतलब है कि, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड्स (NSG) की एक टीम बीते सोमवार देर रात जामनगर पहुंची थी, वहीं टीम ने घंटों तक फ्लाइट में चेंकिंग की। हालांकि, टीम को फ्लाइट में कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। इसके बाद सुबह तड़के दिल्ली से NSG की एक और टीम जामनगर पहुंची थी। 

जानकारी दें कि, मॉस्को से गोवा जा रही एक चार्टर्ड फ्लाइट को बम की धमकी के बाद गुजरात के जामनगर की ओर डायवर्ट किया गया। फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग की गई थी। इस मामले में रुसी दूतावास ने कहा था कि, “मॉस्को से गोवा जाने वाली अज़ूर एयर की उड़ान में कथित बम की सूचना के बारे में भारतीय अधिकारियों ने दूतावास को सतर्क किया गया था। विमान की जामनगर भारतीय वायु सेना एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग की गई। फ्लाइट पर सवार सभी लोग सुरक्षित हैं। अधिकारी विमान की जांच कर रहे हैं।”





Source link

Leave a Comment