December 9, 2022


PM Modi Telangana Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन दिनों दक्षिण भारत के दौरे पर हैं. शनिवार को पीएम तेलंगाना में रहे. इस दौरान उन्होंने सीएम के चंद्रशेखर राव (KCR) का नाम लिए बिना उन पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, ”देश में जब विकास होता है तो कुछ अफवाह तंत्र भी काम करता है. तेलंगाना में भी अफवाह तंत्र चल रहा है. तेलंगाना में सरकार चलाने वाले लोगों को पीछे धकेल रहे हैं.”

पीएम मोदी ने कहा, “तेलंगाना की जनता ने जिस पार्टी पर सबसे ज्यादा भरोसा दिखाया, उसी पार्टी ने उन्हें धोखा दिया. यहां के लोग सुशासन और तेजी से विकास चाहते हैं. वे ऐसी बीजेपी सरकार चाहते हैं जो हर परिवार के लिए काम करें न कि सिर्फ एक परिवार के लिए.”

पीएम मोदी ने रोजगार को लेकर कही ये बात
पीएम मोदी ने पेद्दापल्ली जिले में रामागुंडम फर्टिलाइजर्स एंड केमिकल्स लिमिटेड (RFCL) का यूरिया प्लांट और रोड और सत्तुपल्ली के बीच नई रेलवे लाइन राष्ट्र को राष्ट्र को समर्पित किया. इस दौरान उन्होंने दावा किया, ”आज 10 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण तेलंगाना के लिए हुआ है. ये परियोजनाएं यहां खेती और उद्योग दोनों को बल देने वाली हैं. जो कि लोगों के लिए रोजगार पैदा करेगी.” 

“भारत में हुआ ये बदलाव”
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कई विशेषज्ञ कह रहे हैं कि 1990 के बाद 30 साल में जितना विकास हुआ, उतना विकास अब सिर्फ कुछ सालों में होने वाला है. आज दुनिया को भारत पर इतना अभूतपूर्व विश्वास है, इसका कारण पिछले 8 वर्ष में भारत में हुआ बदलाव है. इसके अलावा उन्होंने दावा किया कि विकास हमारे लिए 24 घंटे, सातों दिन, 12 महीने, पूरे देश में चलने वाला मिशन है. हम एक प्रोजेक्ट का लोकार्पण करते हैं तो अनेक नए प्रोजेक्ट पर काम शुरू कर देते हैं.  

पीएम मोदी ने दावा किया कि 2014 के बाद हमारी सरकार ने पहला काम ये किया कि यूरिया की 100 फीसदी नीम कोटिंग कर दी जिससे कि यूरिया की कालाबाजारी रुक गई. इसके अलावा कहा कि पिछले 2 साल से विश्व कोरोना से लड़ रहा है जिसका कि प्रभाव देश पर पड़ा है. भारत बहुत जल्द दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था होगी.

ये भी पढ़ें-

PM Modi Telangana Visit: ‘मुझे रोज 2-3 किलो गालियां मिलती हैं…’, विरोधियों के आरोपों पर बोले पीएम मोदी





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *