November 28, 2022


Mumbai Crime News: मुंबई शहर में 26 अक्टूबर की रात को LT मार्ग पुलिस स्टेशन के पास फुटपाथ पर रहने वाली एक महिला की दो महीने की बेटी का अपहरण हो गया. जिसके बाद दीपावली के सुरक्षा बंदोबस्त में तैनात पुलिसकर्मियों ने तत्परता दिखाते हुए दो महीने की बच्ची की तलाश शुरू कर दी. ये अपहरण वाली घटना 26 अक्टूबर रात को हुई और ठीक 8 घंटे के भीतर ही पुलिस ने बच्ची को रेस्क्यू कर लिया. पुलिस ने आरोपी को भी पकड़ लिया.

पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाई और रेलवे पुलिस की भी मदद से बच्ची को ढूंढने की तलाश शुरू की. मुंबई के वडाला इलाके से पुलिस ने बच्चा अपहरण करने वाले को गिरफ्तार कर लिया. जिसका नाम मोहम्मद हनीफ है. पुलिस को शक है कि आरोपी अकेले काम नहीं कर रहा है.

मुखबिरों की मदद से पता लगाया

पुलिस की अलग-अलग टीम ने बच्चे की तलाश के लिए रेलवे स्टेशन पर तकनीकी विश्लेषण, सीसीटीवी फुटेज, मौके पर जांच, माता-पिता की पृष्ठभूमि की जांच और इलाके में हुई पिछली घटनाओं की भी जांच की. पूछताछ के लिए भी अलग-अलग टीमें गठित कर भेजी गई. टीम ने मुखबिरों की मदद से एंटॉप हिल में आरोपी और अपहृत लड़की का पता लगाया. पुलिस टीम ने उचित सुरक्षा संबंधी कदम उठाते हुए संदिग्ध आरोपी को हिरासत में लेकर नाबालिग बच्ची के साथ आजाद मैदान थाने ले आई. पकड़े गए आरोपी की 46 उम्र साल है.

ताज़ा वीडियो

आरोपी बच्चे को बेचना चाहता था

बच्चा चोरी करने में हनीफ की उसकी पत्नी ने भी मदद की, जिसकी उम्र 39 साल है. पुलिस ने बच्चा चोरी के आरोप में हनीफ की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया. आरोपी बच्चे को चोरी करने के बाद बेचने की कोशिश में था. ऐसा लग रहा था कि आरोपी पहले भी ऐसी घटना को अंजाम दे चुका है. पुलिस इसकी भी जांच कर रही है. 

ये भी पढ़ें:Maharashtra News: मुंबई के गिरगांव इलाके के एक गोदाम में लगी आग, बाहर खड़े 14 वाहन जलकर बने कबाड़



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *